खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs BAN: टीम इंडिया के निशाने पर 92 साल पुराना रिकॉर्ड, तोड़ने उतरेगी रोहित की सेना

IND vs BAN: भारतीय टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलने की तैयारी कर रही है। हालांकि पहले मैच में टीम इंडिया के पास 92 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है। अगर पहला मुकाबला भारत जीत जाता है तो रोहित शर्मा की अगुवाई में इतिहास रचा जाएगा।
03:24 PM Sep 11, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Team India: 19 सितंबर से भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए उतरेगी। पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जाना है। टीम इंडिया के लिए ये सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल के लिहाज से काफी अहम है। रोहित एंड कंपनी पहले ही मुकाबले को अपने नाम करना चाहेगी। हालांकि अगर भारतीय टीम पहला मुकाबला जीत जाती है तो वह 92 साल बाद इतिहास रच देगी। इससे पहले मेन इन ब्लू ने ये कृतिमान कभी नहीं रचा है।

Advertisement

टीम इंडिया रचेगी इतिहास

साल 2024 की शुरुआत में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैच की टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने के बाद इतिहास रचा था। टीम इंडिया ने टेस्ट प्रारूप में अब तक 579 टेस्ट मैच में 178 जीत हासिल की है, जबकि 178 मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इनके अलावा 222 मैच ड्रा रहे हैं। ऐसे में अगर भारत पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हराने में सफल होता है तो 92 साल के इतिहास में पहली बार हार से ज्यादा खाते में जीत होगी। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है, जब टीम इंडिया ने टेस्ट में हार से ज्यादा जीत हासिल की हो।

इन खिलाड़ियों पर नजरें

साल की शुरुआत में खेली गई इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली निजी कारणों से हिस्सा नहीं ले पाए थे। उनकी गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। वहीं ऋषभ पंत भी लगभग 2 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। दिसंबर 2022 में उन्हें कार दुर्घटना की वजह से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ इन खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी।

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा,रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप,यश दयाल जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें: ICC Test Rankings में श्रीलंका के खिलाड़ियों का जलवा, इंग्लैंड पर दर्ज की थी शानदार जीत

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshRohit SharmaTeam India
Advertisement
Advertisement