whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पुणे में हार के बाद फंसी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया में नहीं बनी बात तो टूट जाएगा WTC फाइनल में पहुंचने का सपना

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को पुणे टेस्ट मैच में हरा दिया है। इस मैच में हार के बाद टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल राह मुश्किल हो गई है।
06:26 PM Oct 26, 2024 IST | Ashutosh Singh
पुणे में हार के बाद फंसी टीम इंडिया  ऑस्ट्रेलिया में नहीं बनी बात तो टूट जाएगा wtc फाइनल में पहुंचने का सपना

WTC Final Scenario: पुणे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार के बाद टीम इंडिया के तीसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट मैच में भी हार मिली थी। ऐसे में अब भारत के लिए फाइनल तक की राह मुश्किल हो गई है। अगर टीम इंडिया को फाइनल में जगह बनाने है तो उन्हें अपना बेस्ट गेम खेलना होगा।

Advertisement

अभी भी प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है टीम इंडिया

अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो टीम इंडिया इस समय टॉप पर है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं। टीम इंडिया के इस समय 62.82 पर्सेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के 62.50 पर्सेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स हैं। इसके बाद पॉइंट टेबल में श्रीलंका तीसरे, न्यूजीलैंड चौथे और दक्षिण अफ्रीका की टीम पांचवें पायदान पर है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में जीत से बनेगी बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली लगातार दो हार से टीम इंडिया के लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो गया है। ऐसे में अगर टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाना है तो उसे अब कम से कम चार मैच जीतने होंगे। टीम इंडिया को अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच खेलना है। ऐसे में टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतने पर होगी। इसके अलावा टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम इंडिया को कम से कम 3 मुकाबले जीतने होंगे।

Advertisement

टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए समीकरण सीधा है। अगर भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया को उन्ही के घर में हराना होगा। अगर टीम इंडिया ऐसा नही कर पाती है तो उसे अन्य टीमों पर निर्भर रहना होगा। टीम इंडिया की हालिया फॉर्म को देखते हुए फिलहाल ये बहुत मुश्किल लग रहा है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो