whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: मयंक यादव समेत इन 3 युवा खिलाड़ियों को मिला न्यूजीलैंड सीरीज में मौका, BCCI का आया बड़ा फैसला

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। 4 युवा खिलाड़ियों को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है।
09:05 AM Oct 12, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs nz  मयंक यादव समेत इन 3 युवा खिलाड़ियों को मिला न्यूजीलैंड सीरीज में मौका  bcci का आया बड़ा फैसला

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 16 अक्टूबर से होने वाला है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 11 अक्टूबर को टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय दल में कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। बोर्ड ने सीरीज के लिए 15 मुख्य सदस्यों को चुना है, जबकि 4 खिलाड़ी ट्रेवल रिजर्व के तौर पर चुने गए हैं।

Advertisement

इन 4 खिलाड़ियों को मिला मौका

बीसीसीआई ने ट्रेवल रिजर्व के तौर पर मयंक यादव समेत, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, और प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका दिया है। इन खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना कम है। लेकिन अगर कोई खिलाड़ी अंतिम 15 से चोटिल होता है तो इन खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है। प्रसिद्ध कृष्णा भारत के लिए टेस्ट खेल चुके हैं, जबकि मयंक यादव, हर्षित राणा और नितीश कुमार रेड्डी को टेस्ट में पर्दापण करने का मौका नहीं मिला है।

Advertisement

ऐसा रहा है हालिया प्रदर्शन

मयंक यादव को भारतीय टीम में बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही 3 मैच की टी-20 सीरीज के लिए चुना गया था। उन्होंने अब तक खेले गए 2 मैच में अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया है। मयंक ने आईपीएल 2024 में 156 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफतार से गेंदबाजी कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

Advertisement

वहीं नितीश रेड्डी का भी हालिया प्रदर्शन दमदार रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने दूसरे टी-20 मैच में ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाया था। रेड्डी ने पहले मैच में नाबाद 16 और दूसरे मैच में 74 रन बनाए थे। इसके अलावा हर्षित राणा को अभी भी डेब्यू का इंतजार है।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप

ट्रैवल रिजर्व: मयंक यादव, हर्षित राणा, प्रसिद्ध कृष्णा और नितीश कुमार रेड्डी

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, हार के साथ ही टूट जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सपना

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो