whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस टीम पर कहर बनकर टूटा टीम इंडिया का 'दुश्मन', ऐसा करने वाला बना दुनिया का पहला खिलाड़ी

Travis Head Creates History: स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड का तूफानी अंदाज देखने को मिला। हेड ने महज 25 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेलकर एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया था।
09:05 AM Sep 05, 2024 IST | Vishal Pundir
इस टीम पर कहर बनकर टूटा टीम इंडिया का  दुश्मन   ऐसा करने वाला बना दुनिया का पहला खिलाड़ी
Travis Head

Travis Head Creates History: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच इन दिनों टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच 4 सितंबर को खेला गया। इस मैच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का तूफानी अंदाज देखने को मिली। खासकर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बने, वहीं एक खास रिकॉर्ड ट्रेविस हेड ने भी अपने नाम किया। जिसके बाद हेड ऐसा करने वाले पहले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

ट्रेविस के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 80 रनों की पारी खेली थी। ये 80 रन हेड ने महज 25 गेंदों पर ही बना दिए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 320 का रहा था। हेड अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 20 या उससे ज्यादा गेंदों का सामना करने के बाद 300 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से पारी खेली। हेड से पहले ये रिकॉर्ड अफगानिस्तान के धाकड़ ऑलराउंडर मोहम्मद नबी के नाम था।

ये भी पढ़ें:- जितनी PAK खिलाड़ियों की सैलरी नहीं, उससे ज्यादा टैक्स देते हैं भारतीय क्रिकेटर्स; देखें पूरी लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया ने जीता था मैच

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 154 रन बनाए थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए इस लक्ष्य को महज 9.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेड ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 5 छक्के शामिल थे। इसके अलावा कप्तान मिचेल मार्श ने 12 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली थी। जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। वहीं जोश इंग्लिश ने 13 गेंदों पर नाबाद 27 रनों की पारी खेली थी। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें:- मैच से 20 दिन पहले मां का निधन, बचपन में खराब हो गए थे पैर; भावुक कर देगी हरविंदर सिंह की कहानी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो