whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले शुभमन गिल का मुरीद हुआ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, जमकर की तारीफ

Shubman Gill: आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जाएगी। लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ने शुभमन गिल की तारीफ की है। उन्होंने गिल को बेस्ट बल्लेबाज बताते हुए सुपरस्टार भी कहा है।
09:12 AM Sep 16, 2024 IST | News24 हिंदी
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले शुभमन गिल का मुरीद हुआ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज  जमकर की तारीफ

Shubman Gill: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए कई यादगार पारियां भी खेली हैं। गिल ने टेस्ट, वनडे और टी-20 में भी शानदार प्रदर्शन किया है। कम समय में गिल ने विरोधी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने भी गिल का लोहा माना है और उन्हें स्पिन के खिलाफ बेस्ट बल्लेबाज भी बताया है।

Advertisement

शुभमन गिल की हुई तारीफ

आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 के लिहाज से ये सीरीज दोनों देशों के लिए काफी अहम होने वाली है। हालांकि इस सीरीज से पहले सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शुभमन गिल की शान में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि ' शुभमन गिल सुपरस्टार हैं। उन्होंने कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं। स्पिन के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी शानदार है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं।

Advertisement

बांग्लादेश सीरीज का हिस्सा

भारतीय टीम 19 सितंबर से घरेलू सरजमीं पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। पहले मैच के स्क्वाड में गिल को भी भारतीय टीम में जगह मिली है। टेस्ट सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से 3 मैच की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। हालांकि इस सीरीज में शुभमन गिल भाग नहीं लेंगे। वर्कलोड मैनेज करने के लिए उन्हें आराम दिया जाएगा, ऐसा बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए बताया है। गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई 5 मैच की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाली थी। उनकी कप्तानी में भारत ने 4-1 से सीरीज अपने नाम की थी।

करियर पर एक नजर

भारत के लिए 25 टेस्ट मैच खेलने वाले गिल ने अब तक 35.52 की औसत के साथ 1492 रनों को अपने नाम किया है। इसके अलावा 47 वनडे मैच में गिल ने 58.20 की औसत के साथ 2328 रन बनाए हैं। वहीं 21 टी-20 मैच में उन्होंने 30.42 की औसत के साथ 578 रन बनाए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: आयरलैंड टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को 5 विकेट से रौंद दर्ज की पहली जीत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो