whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टी20 क्रिकेट में लगा तिहरा शतक, ये भारतीय कर चुका है बड़ा कारनामा

Triple Century In T20 Cricket: टी20 क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है। लेकिन एक भारतीय क्रिकेटर टी20 क्रिकेट में ये बड़ा कारनामा कर चुका है। मात्र 72 गेंदों में इस खिलाड़ी ने तिहरा शतक लगाया था।
10:47 AM Sep 09, 2024 IST | Vishal Pundir
टी20 क्रिकेट में लगा तिहरा शतक  ये भारतीय कर चुका है बड़ा कारनामा
Triple Century In T20 Cricket

Triple Century In T20 Cricket: वैसे तो क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, जहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। आए दिन क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। वहीं क्रिकेट में कुछ रिकॉर्ड की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड है टी20 क्रिकेट में तिहरा शतक लगाना। लेकिन क्या आप जानते है टी20 क्रिकेट में तिहरा शतक भी लग चुका है। ये कारनाम एक भारतीय खिलाड़ी ही कर चुका है। जिसके बारे में आज हम आपको जानकारी देने वाले हैं।

ये खिलाड़ी लगा चुका टी20 क्रिकेट में तिहरा शतक

टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाना ज्यादा मुश्किल काम नहीं है लेकिन जब बात वनडे और टी20 क्रिकेट की आती है तो तिहरे शतक की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। लेकिन दिल्ली का ये क्रिकेटर टी20 क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने की बड़ा कारनामा कर चुका है। जी हां हम बात कर रहे है मोहित अहलावत की। साल 2017 में दिल्ली में एक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया था। जिसमें मावी इलेवन और फ्रेंड्स इलेवन के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मैच में मावी इलेवन की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मोहित अहलावत ने तिहरा शतक लगाया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: जिस खिलाड़ी का डेब्यू था पक्का! उसको ही नहीं मिली टीम में जगह; ये रही बड़ी वजह

मोहित ने लगाए थे 39 छक्के और 14 चौके

इस मैच में मोहित अहलावत ने इस मैच में विपक्षी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की थी। 72 गेंदों का सामना करते हुए मोहित ने 300 रन बनाए थे। अपनी इस पारी के दौरान मोहित ने 39 छक्के और 14 चौके लगाए थे। इस मैच में मोहित ने 234 रन सिर्फ छक्के लगाकर बटौरे थे।

ऋषभ पंत से पहला खेला रणजी मैच

ऋषभ पंत के मुकाबले मोहित अहलावत को बहुत कम लोग जानते हैं। लेकिन मोहित टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से पहले रणजी खेल चुके हैं। टी20 क्रिकेट में ऐसा कारनामा आज तक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट से लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया है।

ये भी पढ़ें:- केकेआर में गौतम गंभीर की जगह लेगा ये अफ्रीकी दिग्गज! आईपीएल 2025 से पहले लग सकती है मुहर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो