whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पेर‍िस ओलंप‍िक एथलीट को ब्‍वॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जला डाला, तड़पकर हुई मौत, वजह बस इतनी सी

Rebecca Cheptegei: ओलंपिक एथलीट रेबेका चेप्टेगी की मौत हो गई है। उनके एक्स बॉयफ्रेंड ने रविवार (1 सितंबर) को उन पर हमला किया था और आग लगा दी थी।
03:59 PM Sep 05, 2024 IST | Ashutosh Singh
पेर‍िस ओलंप‍िक एथलीट को ब्‍वॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जला डाला  तड़पकर हुई मौत  वजह बस इतनी सी

Rebecca Cheptegei: ओलंपिक एथलीट रेबेका चेप्टेगी की मौत हो गई है। उनके एक्स बॉयफ्रेंड ने रविवार (1 सितंबर) को उन पर हमला किया था और आग लगा दी थी। इस हमले के बाद वो गंभीर रूप से घायल हो गईं थी। युगांडा की ओलंपिक समिति ने बात की जानकरी दी। पुलिस ने बताया कि वो एंडेबेस में रहती थी और यहीं पर ट्रेनिंग भी करती थीं।

उत्तर-पश्चिम केन्या के अधिकारियों ने इस घटना को लेकर बताया कि रविवार को जब वो चर्च से वापस आ रही थी, तब उनके एक्स बॉयफ्रेंड ने उन्हें निशाना बनाया था। इस जानलेवा हमले में उनका शरीर 75 फीसदी तक जल गया था। पेरिस ओलंपिक 2024 में डिस्टेंस रनर रेबेका चेप्टेगी 44वें स्थान पर रही थी। आरोपी की पहचान डिक्सन नदीमा मारांगच के रूप में हुई है। वो भी आग की वजह से घायल हो गया था।

जमीन को लेकर दोनों के बीच चल रहा था विवाद

इस मामले को लेकर पहले बताया गया था कि दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। वहीं, इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है। चेप्टेगई के पिता जोसफ ने अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग उठाई है।

ये भी पढ़ें;- वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जमा चुका है ये बल्लेबाज, गेंदबाजों पर जमकर बरपाया कहर

युगांडा के एथलेटिक्स महासंघ ने सोशल मीडिया पर जताया दुःख

युगांडा के एथलेटिक्स महासंघ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हमें यह बताते हुए दुःख हो रहा है कि एथलीट रेबेका चेप्टेगी का निधन हो गया है। वो घरेलू हिंसा का शिकार हुईं हैं। हम ऐसे कृत्यों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हम न्याय की मांग करते हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

ये भी पढ़ें;- जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा ये क्रिकेटर, ICU में है भर्ती


पिछले कई सालों में हिंसा का शिकार हुए हैं एथलीट

रेबेका चेप्टेगी के पूर्व साथियों एग्नेस टिरोप और डामारिस मुटुआ की हत्या भी दो साल पहले हुई थी। इन दोनों मामलों में पुलिस ने उनकी साथियों को ही जिम्मेदार बताया था। एग्नेस टिरोप के पति पर उनकी हत्या का आरोप लगा था। वहीं, मुटुआ के बॉयफ्रेंड की तलाश की जा रही है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो