खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP T20 League 2024: फाइनल में दिखा समीर रिजवी के बल्ले का रौद्र रूप, खेली 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी

UP T20 League 2024: मेरठ मावेरिक्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में कानपुर सुपरस्टार्स के कप्तान समीर रिजवी ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर 57 रनों की तेज पारी खेली।
10:05 PM Sep 14, 2024 IST | News24 हिंदी
kanpur superstars captain sameer rizvi
Advertisement

UP T20 League 2024: यूपी टी20 लीग-2024 का फाइनल मैच जारी है, जहां मेरठ मावेरिक्स का सामना कानपुर सुपरस्टार्स से हो रहा है। इस मैच में मेरठ ने टॉस जीतकर पहले कानपुर को बैटिंग का न्यौता दिया। मैच में कानपुर के कप्तान समीर रिजवी ने 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 200 के करीब पहुंचाया। कानपुर को मैच में अच्छी शुरुआत मिली थी, जिसका फायदा उठाते हुए रिजवी ने बिना प्रैशर के खेलते हुए टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

Advertisement


समीर ने अच्छी शुरुआत का उठाया फायदा

मैच में कानपुर को शोएब सिद्दीकी और शौर्य सिंह ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। इस दौरान शोएब ने 31 गेंदों पर 35 जबकि शौर्य ने सिर्फ 23 गेंदों पर 243.48 की स्ट्राइक रेट से 56 रन जड़े। शौर्य की पारी 77 रनों पर समाप्त हुई, जिसके बाद सिद्दीकी और कप्तान समीर के खेल को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े। रिजवी ने 36 गेंदों पर 57 रनों की अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के जड़े। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158.33 का रहा। समीर को आखिर में अंकुर राजेशकुमार मलिक का अच्छा सपोर्ट मिला, जिन्होंने 22 गेंदों पर 26 रन बनाए।


ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश के ‘बुमराह’ से टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, पाकिस्तान के उड़ा चुका है होश

ऐसा रहा है कानपुर सुपरस्टार्स का सफर

कानपुर सुपरस्टार्स की टीम ने रिजवी के लीडरशिप में फाइनल तक का सफर बनाया है। टीम को ग्रुप स्टेज के 10 में से पांच मैचों में जीत हासिल हुई, वहीं पांच बार टीम को हार झेलनी पड़ी। टीम नोएडा सुपरकिंग्स के खिलाफ दोनों मैच में हावी रही और जीत दर्ज करने में सफल रही। टीम इसके अलावा लखनऊ फाल्कन्स, काशी रुद्रास और गोरखपुर लायंस के खिलाफ भी एक-एक मैच जीतने में सफल रही।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: रोहित-विराट के खिलाफ अकेले ही आग उगल सकता है ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, पलट देता है मैच का पासा

Open in App
Advertisement
Tags :
Sameer RizviUP T20 LeagueUP T20 League 2024UP T20 League 2024 News
Advertisement
Advertisement