whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP T20 League 2024: प्लेऑफ का मंच है तैयार, चौके-छक्के जड़ने में अब तक किन खिलाड़ियों ने दिखाया दम?

लीग स्टेज खत्म होने के बाद अब यूपी टी-20 लीग 2024 के प्लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे। प्लेऑफ मुकाबले शुरू होने से एक नजर उन बल्लेबाजों पर, जिन्होंने इस लीग में चौकों-छक्कों की जमकर बारिश की है।
06:29 PM Sep 10, 2024 IST | News24 हिंदी
up t20 league 2024  प्लेऑफ का मंच है तैयार  चौके छक्के जड़ने में अब तक किन खिलाड़ियों ने दिखाया दम
UP T20 league

UP T20 League 2024 Playoff: यूपी टी-20 लीग 2024 का लीग स्टेज खत्म हो गया है, जिसके बाद अब प्लेऑफ की बारी है। इस लीग का पहला क्वालीफायर मेरठ मावेरिक्स और लखनऊ फालकॉन्स के बीच खेला जाएगा। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में कानपुर सुपरस्टार्स का सामना काशी रुद्रास से होगा। लीग स्टेज में कई युवा खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया और चौके-छक्कों की बारिश करते हुए सुर्खियां बटोरीं। आइए एक नजर डालते हैं उन बल्लेबाजों पर, जिन्होंने इस लीग में सबसे ज्यादा चौके-छक्के जड़ने में सफलता पाई है।

ये भी पढ़ें:- Video: UP T20 League में तय हुई प्लेऑफ की टीमें, इन दो दिग्गज टीमों का पत्ता हो गया साफ

किस बल्लेबाज के नाम सबसे ज्यादा छक्के

इस लीग में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में मेरठ मावेरिक्स के स्वास्तिक चिकारा सबसे आगे हैं। उन्होंने अब तक इस लीग में 10 मैच खेले हैं और 42 छक्के लगाने में सफलता पाई है। चिकारा अब तक इस लीग के सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए हैं, जहां उन्होंने 10 मैचों में 53.88 की जोरदार औसत से 431 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धशतक निकले हैं। सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर कानपुर सुपरस्टार्स के समीर रिजवी हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 24 छक्के जड़े हैं। समीर उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर माधव कौशिक हैं, जिन्होंने अब तक 10 मैच खेले हैं और 17 छक्के जड़ने में कामयाबी पाई है।

किस बल्लेबाज ने जड़े सर्वाधिक चौके

लीग में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के बाद बात करें सबसे ज्यादा चौके जड़ने की, तो यहां समीर रिजवी बाजी मारते हैं। उन्होंने लीग में 24 छक्के जड़ने के अलावा सबसे ज्यादा 28 चौके जड़े हैं। लीग में सबसे ज्यादा चौके जड़ने के मामले में टॉप तीन बल्लेबाजों में ज्यादा फर्क नहीं है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अक्षदीप नाथ हैं, जिन्होंने समीर रिजवी से सिर्फ एक कम चौका जड़ा है। लिस्ट में तीसरा नाम सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले चिकारा का है, जिनके नाम अब तक इस लीग में 26 चौके जड़ने का रिकॉर्ड है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: रोहित-विराट नहीं, बांग्लादेश के खिलाफ ये खिलाड़ी मचा सकता है गदर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो