whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP T20 League 2024: धोनी से क्या सीखा, विराट से क्या हुई बात? समीर रिजवी ने खोले राज

UP T20 League 2024: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए डेब्यू करने वाले खिलाड़ी समीर रिजवी यूपी टी-20 लीग में कानपुर सुपरस्टार की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने न्यूज 24 के साथ खास बातचीत की। जिसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए।
08:15 PM Aug 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
up t20 league 2024  धोनी से क्या सीखा  विराट से क्या हुई बात  समीर रिजवी ने खोले राज
Sameer Rizvi Virat Kohli MS Dhoni

UP T20 League 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के 20 साल के बल्लेबाज समीर रिजवी ने आईपीएल 2024 में डेब्यू करते हुए चर्चा बटोरी। एमएस धोनी के फैन रहे समीर को उनके साथ खेलने का मौका मिला तो वह गदगद हो गए। समीर को सीएसके ने अंबाती रायुडू के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा था। हालांकि आठ मैचों में वह 51 रन ही बना सके, लेकिन डेब्यू में राशिद खान जैसे स्टार गेंदबाज के खिलाफ दो छक्के ठोक समीर ने महफिल लूट ली थी। अब ये युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज यूपी टी-20 लीग में तूफानी पारी खेलता नजर आ रहा है। समीर कानपुर सुपरस्टार्स की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने न्यूज 24 से खास बातचीत में कई पहलुओं पर बात की।

सीएसके में सीखने को मिलता है

समीर ने सीएसके के साथ अपने दिनों को याद करते हुए कहा- वहां हीरे की वैल्यू बढ़ जाती है। सीएसके में आपको कई चीजें सीखने को मिलती हैं। उस जगह अनुभवी स्टाफ है। वे प्लेयर को अच्छे से समझते हैं। अच्छे खिलाड़ी को सिर्फ कॉन्फिडेंस की जरूरत होती है। समीर ने आगे कहा- सीएसके का माहौल बहुत कूल है। प्रैशर हो, तो भी दिखाना नहीं है। उससे दूसरे बंदे पर प्रैशर आता है। ये छोटी-छोटी चीजें हमने वहां रहकर सीखी हैं।

एमएस धोनी से क्या सीखा?

इस सवाल के जवाब में समीर ने कहा- मैंने उनसे कामनैस सीखी है। किसी भी सिचुएशन में शांत कैसे रहना है। उन्होंने मुझे कई चीजें बताई हैं। जिससे आप सही फैसले ले सकते हैं। समीर ने एक मैच को याद करते हुए कहा- मैं पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 22 रन बनाकर आउट हो गया। अपने प्रदर्शन से मैं निराश था। मैं ड्रेसिंग रूम में बैठा था। इतने में धोनी बोले कि परेशान मत हो। बड़े लीजेंड्स की भी ऐसी इनिंग जाती है। उन्होंने कहा कि नेट्स में वर्क करते हैं। धोनी इस तरह के इंसान हैं। समीर ने कहा कि उन्होंने धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट ट्राई नहीं किया है। मेरा फेवरेट शॉट स्पिनर को आगे बढ़कर सीधा मारना है।

पहले ही कह दिया था पहली बॉल पर छक्का मारूंगा

डेब्यू मैच में राशिद खान को दो छक्के मारने के सवाल पर समीर ने कहा कि वो बड़े बॉलर हैं। इसी वजह से मेरा नाम हुआ। ये मैंने कई साल पहले से सोचकर रखा था। मैं सभी को बोलता था कि जब भी मौका मिलेगा, मैं आईपीएल में पहली बॉल पर छक्का मारूंगा। हालांकि मैं इसे बड़ी बात नहीं मानता। समीर ने कहा कि जब मैं छोटा था तो सचिन तेंदुलकर को फॉलो करता था। चार साल की उम्र से ही उन्हें देखता था। उसके बाद मैं माही भाई का फैन बना। जूनियर क्रिकेट में कप्तानी करते हुए मैंने उन्हें फॉलो किया। वैसे बल्लेबाजी में मुझे रोहित शर्मा की पसंद हैं। मुझे उनके खुलकर खेलने का अंदाज पसंद है।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: रिंकू सिंह की गेंदबाजी का दिखेगा जलवा, क्यों कहा- मुझे कप्तानी करनी नहीं आती?

विराट कोहली से क्या हुई बात?

समीर ने विराट कोहली से मुलाकात को याद किया। उन्होंने कहा कि मेरी बहन विराट की फैन हैं। मैं विराट के पास टी-शर्ट लेकर ऑटोग्राफ लेने गया था। उसी दौरान मेरी उनसे बात हुई। उन्होंने मुझसे काफी अच्छे से बात की। मुझे बिल्कुल नहीं लगा कि मैं इतने बड़े लीजेंड्स से बात कर रहा हूं। उनका नेचर मुझे काफी अच्छा लगा। उन्होंने मुझसे सादगी से बात की। मैंने उनसे बैटिंग के बारे में सवाल पूछा था। समीर ने कहा कि मेरी सीएसके में रिटेंशन के बारे में कोई बात नहीं हुई है। धीरे-धीरे अच्छा करूंगा तो किसी ने किसी टीम में अच्छा होगा। मेरे लिए पैसे की बात नहीं है। चाहे 20 लाख भी मिले, मैं चाहता हूं कि मुझे परफॉर्म करने के ज्यादा से ज्यादा मौके मिलें। मैं सीएसके लिए खेलना चाहता हूं।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: ध्रुव जुरेल की पारी बेकार, शिवा सिंह ने मचाया तूफान, काशी रुद्रास ने गोरखपुर लायंस को रौंदा

अल्लाह से कनेक्ट 

समीर ने कहा कि मैं रोजाना नमाज पढ़ता हूं। फैमिली अल्लाह को काफी मानती है। जो दे सकता है, अल्लाह ही दे सकता है। मैं उन पर काफी ट्रस्ट करता हूं। नमाज पढ़कर जो सुकून मिलता है, वो किसी और चीज में नहीं। हम सेंचुरी भी बना लें तो उसमें इतना सुकून नहीं है।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: मुंबई इंडियंस ने जिसे नहीं दिया भाव, उसने सेंचुरी ठोक मचाया तूफान, 192.59 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो