whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जीती तो गरीब हो जाएगी ये टेन‍िस स्‍टार! अगर US Open के फाइनल में पहुंची तो लगेगा 4.4 करोड़ का चूना!

स्टार टेनिस खिलाड़ी आर्यना सेबालंका ने क्वार्टर फाइनल में चीन की क्वेन झेंग को हराकर अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल जगह बना ली है. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला अमेरिका की इमा नवारो से होगा. उन्होंने इस मैच के लिए दर्शकों का सपोर्ट करने के लिए अनोखा तरीका निकाला है.
04:13 PM Sep 05, 2024 IST | News24 हिंदी
जीती तो गरीब हो जाएगी ये टेन‍िस स्‍टार  अगर us open के फाइनल में पहुंची तो लगेगा 4 4 करोड़ का चूना
Aryna Sabalenka

Aryna Sabalenka Offers Drinks: बेलारूस की स्टार टेनिस खिलाड़ी आर्यना सेबालंका इस समय अमेरिकी ओपन में खेल रही हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल के अपने मैच में चीन की क्वेन झेंग को सीधे सेट में मात दी। सेबालेंका ने आर्थर ऐश स्टेडियम में झेंग के खिलाफ मुकाबला 6-1, 6-2 के अंतर से जीता और शान से सेमीफाइनल में जगह बनाई। उन्होंने जैसे ही इस मैच में जीत दर्ज की, वैसे ही उन्होंने दर्शकों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर वो सेमीफाइनल मैच में जीत दर्ज करने में सफल रहती हैं तो सभी दर्शकों को फ्री में ड्रिंक पिलाएंगी। सेबालंका ऐसा करके निश्चित तौर पर दर्शकों का सपोर्ट चाह रही हैं, जहां उनकी भिड़ंत अमेरिका की ही इमा नवारो से होगी।

पिछले साल अमेरिकी ओपन की उपविजेता रहीं सेबालंका के लिए सेमीफाइनल मैच जीतना भी आसान नहीं रहने वाला है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगर वो जीत दर्ज करती हैं तो उन्हें 529,000 डॉलर यानी लगभग 4.4 करोड़ रुपए ड्रिंक पर खर्च करने होंगे। बता दें कि सेमीफाइनलिस्ट और फाइनलिस्ट के बीच प्राइज मनी का अंतर आठ लाख डॉलर (6.7 करोड़ रुपए) है। अमेरिकी ओपन के विमेंस सिंगल्स का खिताब जीतने वाली खिलाड़ी को 3.51 मिलियन डॉलर (29 करोड़ रुपए) मिलेंगे। उपविजेता को 1.8 मिलियन डॉलर (15 करोड़ रुपए) और सेमीफाइनलिस्ट को एक-एक मिलियन डॉलर (8.5 करोड़ रुपए) मिलेंगे।

ये भी पढ़ें;- वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जमा चुका है ये बल्लेबाज, गेंदबाजों पर जमकर बरपाया कहर


सेबालंका ने जीत के क्या कहा

चीनी खिलाड़ी क्वेन झेंग के खिलाफ जीत के बाद सेबालंका ने कहा, 'जैसा कि मैं हमेशा कहती हूं। यह फेवरेट होने के बारे में नहीं है। यह इस बारे में है कि आप इसके लिए कितनी मेहनत से लड़ने के लिए तैयार हैं। यह मैचों में कठिन क्षणों के बारे में होने वाला है, जब आप अपना सर्वश्रेष्ठ महसूस नहीं करते हैं और आपको इससे गुजरना होगा। मैं अपने आपको काफी खुशनसीब मानती हूं कि वो सभी मुझे फेवरेट मानते हैं। मैं इस खूबसूरत ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए पूरी ताकत झोंक दूंगी।'

ये भी पढ़ें;- जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा ये क्रिकेटर, ICU में है भर्ती

कैसा रहा है सेबालंका का प्रदर्शन

सबालेंका झेंग के खिलाफ मैच में जबरदस्त फॉर्म में थी। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ चार सर्विस गंवाई हैं। उन्हें पिछले साल अमेरिकी ओपन के फाइनल में कोको गॉफ के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। सेबालंका अब तक दो ग्रैंडस्लैंम ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी हैं, जहां उन्होंने दो ऑस्ट्रेलियाई ओपन टूर्नामेंट जीते हैं। वो इस बार यूएस ओपन जीतकर अपनी झोली में एक और ग्रैंड स्लैम खिताब जोड़ना चाहेंगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो