whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

53 साल में पहली बार... रणजी के स्टार रहे मिलिंद कुमार ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, UAE के खिलाफ मचाई बल्ले से तबाही

Milind Kumar Made Unique Record Against UAE : भारत में जन्मे और अब अमेरिका की ओर से खेलने वाले मिलिंद कुमार ने यूएई के खिलाफ मैच में अपने बल्ले से जो कहर बरपाया उससे यूएई की टीम उबर ही नहीं पाई।
11:03 PM Sep 24, 2024 IST | Gaurav Pandey
53 साल में पहली बार    रणजी के स्टार रहे मिलिंद कुमार ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड  uae के खिलाफ मचाई बल्ले से तबाही
Milind Kumar

USA vs UAE: अमेरिका की ओर से खेलने वाले भारत में जन्मे क्रिकेटर मिलिंद कुमार ने मंगलवार को एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिसने अपनी पारी 155 के स्कोर कते साथ समाप्त की। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के खिलाफ मिलिंद ने अमेरिका की ओर से 110 गेंदों पर 155 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और यह अजीब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बता दें कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में अब तक 63 बार ऐसा हुआ है जब किसी खिलाड़ी ने 150 से 159 के बीच रन बनाए हैं। लेकिन मिलिंद पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 155 रन स्कोर किए।

Advertisement

रणजी के रह चुके हाइएस्ट स्कोरर

वनडे क्रिकेट के 53 साल के इतिहास में अब तक 4773 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। साल 1971 में पहला वनडे खेले जाने के बाद से अब तक कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया था। खतरनाक बल्लेबाजी से यूएई के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले मिलिंद बेहद शानदार खिलाड़ी हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका एवरेज करीब 50 का है, जिसमें से अधिकतर मैच उन्होंने भारत की ओर से खेले हैं। उल्लेखनीय है कि एक समय में रणजी ट्रॉफी में सिक्किम और दिल्ली की ओर से खेलने वाले मिलिंद साल 2018-19 के रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में उन्होंने कुल 1331 रन बनाए थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ‘WTC में होने चाहिए दो ग्रुप’, क्या ICC मानेगा इस पूर्व क्रिकेटर की मांग?

आईपीएल में भी खेल चुके मिलिंद

मिलिंद कुमार आईपीएल की दो फ्रेंचाइजी (दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) के लिए भी खेल चुके हैं। 33 साल का यह तूफानी बल्लेबाज अमेरिका की उस टीम का भी हिस्सा था जिसने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 9 में पहुंच कर पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था। यूएई के खिलाफ जिस मैच में उन्होंने इतिहास रचा वह आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग की दूसकी स्टेज का था। यह क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफिकेशन की राह का दूसरा पड़ाव है। मिलिंद की पारी की मदद से अमेरिका ने यूएई के खिलाफ 50 ओवर में 339/5 का स्कोर बनाया जिसके जवाब में यूएई की टीम 136 रन पर ही ढेर हो गई।

Advertisement

ये भी पढ़ें: भारत के लिए खेल चुके 4 ‘विदेशी’, एक तो रह चुका टीम इंडिया का कोच

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो