whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व महान क्रिकेटर के बेटे ने 31 साल की उम्र में लिया संन्यास, फैंस को लगा झटका

Usman Qadir Announces Retirement: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर की। जिन्होंने 3 अक्टूबर यानी आज पाकिस्तानी फैंस को एक बड़ा झटका दिया है।
02:17 PM Oct 03, 2024 IST | Vishal Pundir
पाकिस्तान के पूर्व महान क्रिकेटर के बेटे ने 31 साल की उम्र में लिया संन्यास  फैंस को लगा झटका
Usman Qadir

Usman Qadir Announces Retirement: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर की। जिन्होंने 3 अक्टूबर यानी आज पाकिस्तानी फैंस को एक बड़ा झटका दिया है। हाल ही में उस्मान कादिर को पाकिस्तान में खेले गए चैंपियंस कप में डॉल्फिंस टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उस्मान ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2023 के एशियाई खेलों खेला था।

Advertisement

साल 2020 में किया था डेब्यू

उस्मान कादिर ने पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2020 में किया था। इसके बाद से उनको लगातार टीम से अंदर-बाहर किया गया। इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले उस्मान ने लाहौर कलंदर्स और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेला था। उस्मान ने ऑस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेला था। इतना ही नहीं वे ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलना चाहते थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- कौन हैं जाफर चौहान? न लिस्ट ए और न हंड्रेड में खेला क्रिकेट, पहली बार इंग्लैंड टीम में हुई एंट्री

सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके दी संन्यास की जानकारी

उस्मान कादिर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके फैंस के साथ अपने संन्यास की खबर को साझा किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, मैं आज पाकिस्तान क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर रहा हूं। पाकिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है। मैं अपने कोच और अपने साथी खिलाड़ियों के समर्थन का आभार व्यक्त करता हूं।

Advertisement

उस्मान कादिर का क्रिकेट करियर

उस्मान कादिर ने पाकिस्तान के लिए 25 टी20 और महज एक वनडे मैच खेला था। 25 टी20 मैचों में गेंदबाजी करते हुए उस्मान ने 31 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा एक वनडे मैच में उनके नाम महज 1 ही विकेट लिया था। इसके अलावा 13 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 21 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- 3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में कभी नहीं हुए आउट, एक था धोनी का ‘डुप्लीकेट’

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो