whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UPL 2024: नीरज-विजय के दम पर पिथौरागढ़ हरिकेन की रोमांचक जीत, हरिद्वार को दी चार विकेट से मात

Uttarakhand Premier League 2024: उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मैच में पिथौरागढ़ हरिकेन ने नीरज राठौर और विजय शर्मा के दम पर हरि‌द्वार स्प्रिंग एल्मास को चार विकेट से मात दी।
10:18 PM Sep 16, 2024 IST | News24 हिंदी
upl 2024  नीरज विजय के दम पर पिथौरागढ़ हरिकेन की रोमांचक जीत  हरिद्वार को दी चार विकेट से मात

Uttarakhand Premier League 2024: उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024 का आगाज हो गया है, जहां टूर्नामेंट के दूसरे मैच में पिथौरागढ़ हरिकेन ने हरि‌द्वार स्प्रिंग एल्मास को चार विकेट से मात दी। पिथौरागढ़ की जीत के हीरो नीरज राठौर रहे, जिन्होंने 49 गेंदों पर 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके अलावा विजय शर्मा ने भी आखिरी ओवरों में 22 गेंदों पर ही 50 रन जड़कर टीम को जीत दिलाने में मदद की। उन्हें इस जोरदार पारी के लिए मैच का बेस्ट खिलाड़ी भी चुना गया।

Advertisement

हरिद्वार ने पहले खेलते हुए बनाए 195 रन

मैच में हरिद्वार ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। टीम ने पिथौरागढ़ के खिलाफ निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान रवि कुमार समर्थ ने सिर्फ 39 गेंदों पर 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें तीन छक्के और चार चौके शामिल रहे। उनके अलावा सौरभ चौहान ने सिर्फ 15 गेंदों पर 46 रन बनाए।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: ये 3 अनकैप्ड खिलाड़ी RCB के टारगेट पर, एक तो दलीप ट्रॉफी का स्टार

सौरभ रावत ने खेली 31 रनों की पारी

पहले मैच में टीम को जीत दिलाने वाले सौरभ रावत ने आज 19 गेंदों पर तेजतर्रार 31 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के शामिल थे। पिथौरागढ़ के लिए कप्तान आकाश मधवाल समेत पांच खिलाड़ियों ने एक-एक विकेट झटका। इसमें मधवाल के अलावा शिवम गुप्ता, रोहित डंगवाल, सन्नी कश्यप और आर्यन चौधरी का नाम शामिल है।

Advertisement

नीरज राठौर और विजय शर्मा की जोड़ी ने किया कमाल

हैदराबाद से मिले 196 रनों के टारगेट के जवाब में पिथौरागढ़ के लिए आदित्य नीठणी और हितेश नहुला ने पारी का आगाज किया। यहां आदित्य अपना खाता भी नहीं खोल सके और प्रशांत भाटी के शिकार बने। टीम ने 13 ओवरों में ही शुरुआती चार विकेट गंवा दिए थे और यहां से टीम की जीत मुश्किल नजर आ रही थी। लेकिन यहां से नीरज राठौर और विजय शर्मा ने टीम की जीत की आधारशिला रखी। दोनों की बैटिंग के दम पर पिथौरागढ़ ने 19.3 ओवरों में छह विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: UPL 2024 के पहले मैच इन 2 खिलाड़ियों ने बरपाया कोहराम, IPL में बरस सकता है पैसा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो