whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vinesh Phogat को मेडल दिलाने की दोबारा कोशिश क्यों नहीं? IOA को किसका इंतजार?

Vinesh Phogat CAS Case: विनेश फोगाट की सिल्वर मेडल वाली अपील को सीएएस ने फैसला सुनाने से पहले ही खारिज कर दिया था। जिसके बाद बड़ा सवाल ये है कि आखिर भारतीय ओलंपिक संघ ने विनेश को दोबारा मेडल दिलाने की कोशिश क्यों नहीं की?
08:27 AM Aug 16, 2024 IST | Vishal Pundir
vinesh phogat को मेडल दिलाने की दोबारा कोशिश क्यों नहीं  ioa को किसका इंतजार
vinesh phogat

Vinesh Phogat CAS Case: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। जिसके बाद विनेश सिल्वर मेडल के लिए खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) का रुख किया था। जिसके बाद सीएएस ने फैसले की तारीख को दो बार आगे बढ़ाया और अंत में 16 अगस्त को इस मामले पर फैसला देने की बात कही थी।

लेकिन इस बीच 14 अगस्त को विनेश की सिल्वर मेडल वाली अपील को खारिज कर दिया गया था। जिसके बाद सवाल उठने लगा कि आखिर भारतीय ओलंपिक संघ विनेश विनेश को मेडल दिलाने की दोबारा कोशिश क्यों नहीं कर रहा है? आखिर भारतीय ओलंपिक संघ को किसका इंतजार है?

ये भी पढ़ें:- CAS के फैसले के बाद विनेश फोगाट का पहला रिएक्शन आया सामने, इशारों में कही बड़ी बात

भारतीय ओलंपिक संघ को किसका इंतजार

सीएएस द्वारा विनेश फोगाट की मेडल अपील फैसला आने से पहले ही खारिज होने के बाद भारतीय पहलवान के वकील विधुष्पत सिंघानिया ने कहा कि "अभी तक पूरा आदेश नहीं आया है, सिर्फ एक लाइन का आदेश देकर बताया गया कि विनेश की अपील खारिज हो गई है। इसपर सीएएस ने कोई कारण भी नहीं बताया है कि आखिर क्यों अपील खारिज की और इतना समय क्यों लगाया गया है? जिसपर हम हैरान है। सीएएस के फैसले के खिलाफ हम 30 दिनों के अंदर फेडरल ट्रिब्यूनल में अपील कर सकते हैं। जब पूरा आदेश आ जाएगा, तब 30 दिन का समय शुरू हो जाएगा। हम मिलकर इस पर बात करेंगे और अपील तैयार करके उसको फेडरल ट्रिब्यूनल को देंगे।"

100 ग्राम बढ़ा था वजन

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 50 किग्रा फ्री स्टाइल रेसलिंग के फाइनल से पहले विनेश फोगाट को डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। दरअसल फाइनल मुकाबले से विनेश का वजन 100 ग्राम ज्यादा पाया गया था। जो नियम के खिलाफ था। इसको लेकर ही उनको फाइनल से डिसक्वालिफाई किया। इससे एक दिन पहले विनेश ने तीन मुकाबले लगातार जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल में विनेश का सामना यूएसए की पहलवान के साथ होना था, जिन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें:- खूबसूरती की वजह से ओलंपिक से निकाली गई एथलीट ने ब्लैक बिकिनी में तस्वीरें शेयर कर फिर लगाई ‘आग’

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो