खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विनेश फोगाट ने बिना सोए रातभर बहाया पसीना, बेहोश हुईं...हुआ ऐसा हाल, तस्वीरें तोड़ देंगी दिल

Vinesh Phogat in Paris Olympics: विनेश फोगाट को महज 100 ग्राम वजन कम करना था, इसके लिए उन्होंने जी-तोड़ कोशिश की। मगर इसके बावजूद फैसला उनके खिलाफ आया है। वजन घटाने के लिए उन्होंने अपनी हेल्थ की भी परवाह नहीं की।
01:24 PM Aug 07, 2024 IST | Amit Kumar
Vinesh Phogat
Advertisement

Vinesh Phogat faints due to dehydration hospitalized in Paris Olympics: ऐसी खबरें आ रही हैं कि विनेश फोगाट अपना 100 ग्राम वजन कम करने के चक्कर में बीमार भी पड़ गई हैं। तीन अहम मैच के बाद रातभर कड़ी मेहनत करने के चक्कर में वह डिहाइड्रेशन की शिकार हो गईं और बेहोश हो गईं। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा है।

Advertisement

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि विनेश फोगाट ने इतनी ज्यादा मेहनत की कि उनमें पानी की कमी हो गई। वह अपना 100 ग्राम वजन कम करना चाहती थीं ताकि देश के लिए गोल्ड लाने की उम्मीदों को जिंदा रखा जा सके। इस कोशिश में उन्होंने अपनी सेहत की भी परवाह नहीं की। उन्होंने इतनी ज्यादा मेहनत की कि वह बेहोश हो गईं और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

 

Advertisement

सारी मेहनत महज 100 ग्राम की वजह से बर्बाद

अब कहा जा रहा है कि महज 100 ग्राम वजन की वजह से उनकी सारी मेहनत बर्बाद हो जाएगी। उन्हें ओलंपिक से खाली हाथ ही लौटना पड़ेगा। फाइनल में पहुंचने के बावजूद उन्हें सिल्वर मेडल तक नहीं मिलेगा। उनका नंबर सबसे आखिरी कर दिया जाएगा। इसे किस्मत का क्रूर मजाक ही कहेंगे कि एक खिलाड़ी ने जिसने एक ही दिन में 3-3 इतिहास रच डाले, वह खाली हाथ भारत लौटेंगी।

ये भी पढ़ें: ‘लड़का, लड़की बन खेले तो ठीक, लेकिन 100 ग्राम वजन के कारण फोगाट को किया बाहर’; भड़के फैंस

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024vinesh phogat
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement