whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CAS के फैसले के बाद विनेश फोगाट का पहला रिएक्शन आया सामने, इशारों में कही बड़ी बात

Vinesh Phogat: CAS के फैसले के बाद विनेश फोगाट ने पहली बार कोई रिएक्शन दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है। विनेश को महिला कुश्ती 50 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में तय मानक से ज्यादा वजन होने की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।
06:29 PM Aug 15, 2024 IST | Ashutosh Singh
cas के फैसले के बाद विनेश फोगाट का पहला रिएक्शन आया सामने  इशारों में कही बड़ी बात

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला कुश्ती 50 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में तय मानक से ज्यादा वजन होने की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इस फैसले के खिलाफ उन्होंने कोर्ट ऑफ आर्बिटेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) में अपील की थी। CAS ने उनकी अपील को बुधवार (14 अगस्त) को खारिज कर दिया था। CAS के फैसले के बाद विनेश फोगाट ने पहली बार कोई रिएक्शन दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो रो रही हैं। इसके अलावा एक पंजाबी गाना भी उन्होंने बैकग्राउंड में लगाया है। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कोई भी कैप्शन नहीं लिखा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vinesh Phogat (@vineshphogat)

पीटी उषा ने भी जताई थी निराशा

इस मामले पर पहले फैसला 13 अगस्त को आना था, लेकिन बाद में इस बात को बढ़ाकर 16 अगस्त कर दिया गया था। हालांकि ये फैसला पहले ही आ गया था। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) प्रेसिडेंट पीटी उषा ने भी इस फैसले पर निराशा जताई थी। उन्होंने कहा था, 'मैं इस फैसले को सुनकर हैरान हूं। IOA विनेश के साथ है। हम कानूनी विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। इस फैसले के बाद ये तय हो गया है कि अब भारत के पेरिस ओलंपिक में 6 ही पदक रहेंगे, जिसमें एक सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:- ब्रिस्बेन, डरबन और किंग्समीड जैसा होगा NCA का नया सेंटर, जय शाह ने इस क्रिकेटर को दी जिम्मेदारी

विनेश ने किया था रिटायरमेंट का ऐलान

फाइनल से डिस्क्वालीफाई होने के बाद विनेश ने निराशा में संन्यास लेने का फैसला किया था। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, 'मां मेरी से कुश्ती जीत गई। मुझे माफ करना, मैं हार गई। आपका सपना और मेरी हिम्मत दोनों टूट चुके हैं। अब मेरे में और ताकत नहीं है। अलविदा कुश्ती 2001-2024। हालांकि उनके ताऊ महावीर फोगाट ने कहा है कि वो अभी विनेश से बात करेंगे और उनसे फैसला वापस लेने को कहेंगे।

ये भी पढ़ें:- ‘इम्पैक्ट प्लेयर नियम’ हो जाएगा खत्म? जय शाह ने माना ऑलराउंडर पर पड़ा प्रभाव

ये भी पढ़ें:- फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 54.70 का औसत, दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं मिला विस्फोटक बल्लेबाज को मौका

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो