whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: पुणे में गरजेगा विराट कोहली का बल्ला! बेमिसाल आंकड़े देख टेंशन में आया न्यूजीलैंड खेमा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जाना है। किंग कोहली को पुणे का मैदान खूब रास आता है। विराट दूसरे टेस्ट में कीवी खेमे के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं।
05:33 PM Oct 21, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs nz  पुणे में गरजेगा विराट कोहली का बल्ला  बेमिसाल आंकड़े देख टेंशन में आया न्यूजीलैंड खेमा
Virat Kohli

Virat Kohli Pune batting Record: पहले टेस्ट में बल्लेबाजों के पहली पारी में शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि, दूसरे टेस्ट में रोहित की पलटन पलटवार के लिए तैयार है। पुणे में भारतीय टीम की नैया को पार लगाने का जिम्मा एक बार फिर विराट कोहली के कंधों पर होगा। बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी इनिंग में 70 रन की धांसू पारी खेलकर कोहली रंग में लौट चुके हैं। सिर्फ यही नहीं, बल्कि पुणे का मैदान किंग कोहली को खूब रास आता है। 

Advertisement

पुणे में कोहली मचाएंगे धमाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम करेगा। टेस्ट क्रिकेट में कोहली के लिए यह मैदान काफी खास रहा है। विराट इस ग्राउंड पर 2 मैचों में बल्ला थामकर मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 133.50 की बेमिसाल औसत से 267 रन निकले हैं। विराट के करियर की एक डबल सेंचुरी इस मैदान पर भी आई है। साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कोहली ने 254 रन की नाबाद पारी खेली थी। 


फॉर्म में लौट चुके हैं किंग कोहली

Advertisement

साल 2024 में टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिए जूझते नजर आए विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं। कोहली ने बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 70 रन की दमदार पारी खेली थी। कोहली इस इनिंग के दौरान बेहतरीन लय में दिखाई दिए थे और उनके बल्ले से 8 चौके और एक छक्का निकला था। 

Advertisement

पुणे में मिलाजुला है भारत का रिकॉर्ड

पुणे में भारतीय टीम का रिकॉर्ड मिलाजुला रहा है। टीम इंडिया ने इस ग्राउंड पर अब तक कुल दो टेस्ट मैच खेले हैं। साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को 333 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

हालांकि, 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैदान पर खेलते हुए टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को एक पारी और 137 रन से शिकस्त दी थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में टीम इंडिया ने 601 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। आर अश्विन की फिरकी का जादू सिर चढ़कर बोला था और उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए थे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो