whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बांग्लादेश सीरीज के बाद ICC का विराट कोहली को तोहफा, रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज को पछाड़ा

ICC Rankings: भारत बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने अपनी नई टेस्ट बैंटिंग रैंकिंग्स का ऐलान किया है, जिसमें विराट कोहली के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है।
02:17 PM Oct 02, 2024 IST | Alsaba Zaya
बांग्लादेश सीरीज के बाद icc का विराट कोहली को तोहफा  रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज को पछाड़ा

Virat Kohli: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है। 2 अक्टूबर को आईसीसी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग की लिस्ट जारी की, जिसमें विराट कोहली ने झंडा गाड़ा है। विराट कोहली 724 रेटिंग्स के साथ नंबर 6 पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली इससे पहले 12वें स्थान पर थे। लेकिन उन्होंने भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज के दूसरे मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने इस मैच की दोनों ही पारियों में शानदार प्रदर्शन किया था।

Advertisement

विराट ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को पछाड़ा

नई टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में विराट कोहली ने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा है। रिजवान को एक रेटिंग का झटका लगा है। वह अब 7वें स्थान पर आ चुके हैं। उनके पास 720 रेटिंग है। विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच की पहली पारी में 47 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा दूसरी पारी में उन्होंने 29 रन नाबाद बनाए थे।

जायसवाल का जलवा

वहीं आईसीसी रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल को भी फायदा हुआ है। जायसवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ पूरी सीरीज में कमाल किया था। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिलाकर 66 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने दूसरे मैच की पहली पारी में 72 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे। इसका फायदा उन्हें आईसीसी रैंकिंग में देखने को मिला। आईसीसी रैंकिंग में वह पांचवे स्थान से तीसरे स्थान पर आ चुके हैं।

Advertisement

बुमराह गेंदबाजी में चमके

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह ने भी झंडा गाड़ा। उन्होंने भी बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 2 मैच में 11 विकेट झटके थे। वह टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आर अश्वविन को पछाड़ा है। फिलहाल बुमराह 870 रेटिंग के साथ नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, खत्म हो गई इस भारतीय बॉलर की बादशाहत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो