विराट कोहली का डीपफेक वीडियो हुआ वायरल, शुभमन गिल की कर रहे आलोचना

Virat Kohli Deepfake Video: सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का डीपफेक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कोहली को साथी खिलाड़ी शुभमन गिल की आलोचना करते हुए दिखाया गया है।

featuredImage
virat kohli shubman gill

Advertisement

Advertisement

Virat Kohli Deepfake Video: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली डीपफेक वीडियो का शिकार हो गए हैं। सोशल मीडिया पर कोहली का एक डीपफेक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। ये पहली बार नहीं है जब किसी क्रिकेटर का डीपफेक वीडियो वायरल हुआ हो, इससे पहले पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का भी डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। इस डीपफेक वीडियो में कोहली की आवाज और चेहरे के भावों की नकल करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया गया है।

गिल की कर रहे आलोचना

इस डीपफेक वीडियो में विराट कोहली को टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की आलोचना करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में सुना जा सकता है कि विराट कोहली को ये बोलते हुए दिखाया गया है कि लोग अगले कोहली के बारे में बहुत बात करते हैं, लेकिन विराट कोहली सिर्फ एक ही है। मैंने गिल को करीब से देखा है वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है इसमें कोई संदेह नहीं। लेकिन होनहार बनने में एक बड़ा अंतर है। मैंने सबसे कठिन गेंदबाजों का सामना किया है। एक दशक के समय से लगातार मैं ऐसा करता आ रहा हूं।

ये भी पढ़ें:- ICC चेयरमैन बनने के बाद इन 3 बड़ी चुनौतियों से कैसे पार पाएंगे जय शाह? गंभीर हैं मुद्दे

दूसरी बार विराट हुए डीपफेक वीडियो का शिकार

विराट कोहली पहले भी डीपफेक वीडियो का शिकार बन चुके हैं। इससे पहले कोहली को एक सट्टेबाजी ऐप का प्रचार करते हुए दिखाया गया था। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके विराट कोहली के वीडियो के साथ छेड़छाड़ पहले भी हो चुकी है। बता दें, कोहली और गिल के बीच काफी अच्छे संबंध है। दोनों खिलाड़ियों को मैदान पर एक-दूसरे समर्थन करते हुए देखा जाता है।

क्रिकेट मैदान से दूर कोहली

विराट कोहली फिलहाल क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं। उनको आखिरी बार श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज में खेलते हुए देखा गया था। अब कोहली बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे। तो वहीं शुभमन गिल दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए दिखेंगे।

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, टेस्ट में झटके थे 166 विकेट

Open in App
Tags :