whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बुरी तरह फ्लॉप हुए सहवाग के बेटे आर्यवीर, बनाए महज इतने रन

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर सहवाग बीसीसीआई की ओर से आयोजित हो रही वीनू मांकड़ ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ फ्लॉप हुए हैं।
10:43 AM Oct 12, 2024 IST | Alsaba Zaya
बुरी तरह फ्लॉप हुए सहवाग के बेटे आर्यवीर  बनाए महज इतने रन

Virender Sehwag son Aaryavir Sehwag: भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर सहवाग भी पिता की राह पर चलते हुए क्रिकेट में अपना करियर बनाना चाहते हैं। उन्हें बीसीसीआई की से आयोजित होने वाली वीनू मांकड़ ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में जगह मिली थी। उन्होंने मणिपुर के खिलाफ अपने पिछले मैच में 49 रनों की दमदार पारी खेली थी। लेकिन झारखंड के खिलाफ आर्यवीर सहवाग का बल्ला बुरी तरह फ्लॉप हो गया।

Advertisement

सहवाग के बेटे हुए फ्लॉप

झारखंड के खिलाफ दिल्ली 246 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। ऐसे में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज आर्यवीर सहवाग से खासा उम्मीदे थीं। लेकिन वह दिल्ली के लिए बड़ा योगदान नहीं दे सके। उन्होंने 24 गेंदों में महज 17 रन बनाए। उन्हें झारखंड के गेंदबाज सत्यम सिंह ने अपना निशाना बनाया। अपनी पारी के दौरान सहवाग केवल 3 ही चौके जड़ सके। आर्यवीर की खराब बल्लेबाजी भी कहीं न कहीं दिल्ली की हार की वजह बनी।

Advertisement

ऐसा था मैच का हाल

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड ने 49 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली 46.5 ओवर में 221 रनों पर ही सिमट गई। हालांकि दिल्ली की ओर से कप्तान प्रणव पंत ने 63 गेंदों में 66 रन बनाए। लेकिन उनकी अर्धशतकीय पारी भी दिल्ली को जीत नहीं दिला सकी। झारखंड की ओर से गौरव ने 3 विकेट हासिल किए। जबकि सत्यम और तनिश को 2-2 विकेट मिले।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- ‘क्या मैं IPL में बिक पाउंगा’? ऋषभ पंत ने आधी रात पोस्ट कर मचाई खलबली

पिता का शानदार रहा है करियर

वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अहम भूमिका निभाई है। टेस्ट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पहचान रखने वाले सहवाग ने कई यादगार पारियां भी खेली थी। उन्होंने अपने करियर में 104 टेस्ट मैच में 49.34 की औसत के साथ 8586 रन बनाए थे। वहीं 251 वनडे खेलते हुए धाकड़ बल्लेबाज ने 35.05 की औसत के साथ 8273 रन जड़े हैं। इसके अलावा 19 टी-20 मैच में सहवाग ने 394 रन बनाए हैं।

टेस्ट में उनके नाम 23 शतक के अलावा 32 अर्धशतक दर्ज है। वहीं वनडे में उनके बल्ले से 15 शतक के अलावा 38 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा टी-20 में उनके नाम 2 अर्धशतक दर्ज हैं। भारत के लिए सहवाग ने आखिरी मुकाबला साल 2013 में खेला था।

ये भी पढ़ें:- न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो