खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WCL 2024: सरेल इरवे का तूफानी शतक, वहाब रियाज की कुटाई, SA चैंपियंस ने PAK चैंपियंस को रौंदा

Pakistan Champions vs South Africa Champions: साउथ अफ्रीका चैंपियंस के खिलाड़ी सरेल इरवे ने तूफानी शतक ठोक पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। उन्होंने अपनी धमाकेदार पारी में पाकिस्तान के गेंदबाज वहाब रियाज और शोएब मलिक की जमकर कुटाई की।
12:58 AM Jul 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Pakistan Champions vs South Africa Champions Sarel Erwee Century
Advertisement

Pakistan Champions vs South Africa Champions: पाकिस्तान चैंपियंस को वर्ल्ड चैंपियशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL 2024) में मुंह की खानी पड़ी है। मंगलवार को नॉर्थेंपटन में साउथ अफ्रीका चैंपियंस ने उसे बुरी तरह रौंद डाला। पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की इस लीग के 13वें मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज और चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज की जमकर कुटाई हुई। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज सरेल इरवे ने तूफानी शतक ठोक टीम 9 विकेट से जीत दिलाई।

Advertisement

पाकिस्तान चैंपियंस ने बनाए 210 रन 

पाकिस्तान चैंपियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 210 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसमें शरजील खान के 36 गेंदों में 72, शोएब मलिक के 26 गेंदों में 51, शाहिद अफरीदी के 10 गेंदों में 20 और अब्दुल रज्जाक के 15 गेंदों में 25 रन शामिल रहे। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका चैंपियंस को पहला झटका पॉल डुमिनी के रूप में लगा, लेकिन इसके बाद जैक्स स्नाइमन और सरेल इरवे ने तूफानी बल्लेबाजी का वो नजारा दिखाया कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज दहल उठे।

Advertisement

सरेल इरवे ने 57 गेंदों में कूटे 105 रन 

स्नाइमन ने 47 गेंदों में 6 चौके-5 छक्के ठोक 174.47 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 82 रन जड़े तो वहीं सरेल इरवे ने 57 गेंदों में 11 चौके-6 छक्के ठोक 184.21 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 105 रन कूट 18.3 ओवर में ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: WCL 2024: यूसुफ पठान की तूफानी पारी गई बेकार, इंडिया चैंपियंस को फिर मिली हार

वहाब रियाज और शोएब मलिक की कुटाई 

इस मैच में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज और वर्तमान चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज की खूब कुटाई हुई। रियाज ने 2.3 ओवर में बिना विकेट लिए 31 रन लुटाए। वहीं शोएब मलिक भी काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 3.3 ओवर में 48 रन लुटाए। शाहिद अफरीदी ने 4 ओवर में 28 रन दिए। उन्हें भी कोई विकेट नहीं मिला। सोहेल खान ने 3 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट निकाला। अब इस लीग के तहत पहले राउंड में सिर्फ दो मैच बचे हैं। इंडिया चैंपियंस का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका चैंपियंस से होगा। जबकि वेस्ट इंडीज चैंपियंस का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस से होगा। दोनों मुकाबले 10 जुलाई को खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या विराट कोहली के चौके ने हिला दिया था बाउंड्री कुशन? सामने आया नया बवाल 

ये भी पढ़ें: OMG! इतना ऊंचा छक्‍का, आंद्रे रसेल ने न‍िकाल दी पाक‍िस्‍तानी गेंदबाज की हवा; कुतुब मीनार से भी ऊंचा स‍िक्‍स 

Advertisement
Tags :
Sarel Erweewahab riazWCL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement