whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

West Indies के खिलाड़ी टेस्ट के बजाय टी20 मैच क्यों खेलते हैं? तूफानी बल्लेबाज ने बताई वजह

West Indies के अधिकतर खिलाड़ी बड़ी-बड़ी टी20 क्रिकेट लीगों में अपनी आतिशी पारी की बदौलत सुर्खियां बटोरते हैं। इन खिलाड़ियों को टी20 क्रिकेट में लंबे-लंबे छक्के, विकेट चटकाने और तरह-तरह के जश्न मनाने के तरीकों के चलते खूब पसंद किया जाता है। लेकिन, दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम में टेस्ट क्रिकेट का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है। इस पर तूफानी बल्लेबाज ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। 
02:42 PM Aug 14, 2024 IST | mashahid abbas
west indies के खिलाड़ी टेस्ट के बजाय टी20 मैच क्यों खेलते हैं  तूफानी बल्लेबाज ने बताई वजह
Andre Russell

West Indies Cricket Team के खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में तो धूम मचाते हुए नजर आते हैं, लेकिन ये टेस्ट मैच में क्यों फ्लॉप रहते हैं। ये सवाल क्रिकेट फैंस के मन में अमूमन उठता ही है। लोगों का मानना होता है कि इसके पीछे शोहरत और पैसा ही सबसे बड़ी वजह है। लेकिन, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आंद्रे रसेल ने बताया है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है कि वेस्टइंडीज के क्रिकेटर टेस्ट मैच के बजाय टी20 क्रिकेट पर ही ध्यान देते हैं।

क्या बोले आंद्रे रसेल 

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस सवाल के जवाब में कहा कि 'युवा क्रिकेटर अब टेस्ट क्रिकेट खेलने में रुचि नहीं रखते हैं और इसके पीछे पैसा कोई मुद्दा नहीं है। मैं हमेशा वेस्टइंडीज के अन्य बल्लेबाजों को देखकर उत्साहित रहता हूं, खासकर जब वे लगातार बाउंड्री मार रहे होते हैं। जब तक आप अपने देश के बाहर अनुबंधों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, मुझे लगता है कि वे उस अवसर का लाभ उठाएंगे, लेकिन हर कोई बड़े मंच पर खेलना चाहता है। इसलिए, अगर टेस्ट क्रिकेट में बड़ा मंच आता है, तो मुझे पता है कि युवा खिलाड़ी खेलने में खुश होंगे। मुझे नहीं लगता कि ये पैसे या इस तरह की किसी चीज के बारे में सोचते हैं।

टेस्ट क्रिकेट से क्यों दूर हुए रसेल  

आंद्रे रसेल खुद भी वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट मैच नहीं खेलते हैं। पिछले साल दिसंबर के महीने में वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी निकोलस पूरन, जेसन होल्डर और काइल मेयर्स ने भी क्रिकेट वेस्टइंडीज के केंद्रीय अनुबंधों को ठुकरा दिया था। हालांकि, इन खिलाड़ियों ने खुद को टी20 मैच के लिए उपलब्ध बताया था। आंद्रे रसेल ने इस पर कहा कि पैसा कोई मुद्दा नहीं है। अनुबंध से जुड़ना न जुड़ना अलग-अलग विषय है। लेकिन दुनिया भर में खेली जाने वाली टी20 लीगों की संख्या के कारण युवा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से दूर हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ने वाले हैं अरशद नदीम, सामने आई बड़ी वजह

रसेल ने खेला है महज 1 टेस्ट मैच 

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी लगातार टेस्ट मैच से दूरी बना रहे हैं। खुद आंद्रे रसेल ने ही अब तक अपने करिअर में महज 1 टेस्ट मैच ही खेला है। इसमें वह बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे, और केवल 2 रन रही बना सके थे। आंद्रे रसेल के अलावा निकोलस पूरन, पॉवेल और किरोन पोलार्ड जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अब तक अपने करिअर में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

ये भी पढ़ें:-  भारत का ये दिग्गज खिलाड़ी बना केन्या क्रिकेट टीम का मुख्य कोच, वर्ल्ड कप को बनाया लक्ष्य

ये भी पढ़ें:- Video: ऑस्ट्रेलिया में 3-1 के अंतर से सीरीज हार जाएगी टीम इंडिया, इस दिग्गज कप्तान ने की भविष्यवाणी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो