whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ईशांत शर्मा ने जब अपनी स्पीड से कंगारू बल्लेबाजों को जमकर 'डराया', कर दी बोलती बंद

Ishant Sharma: 6 फुट पांच इंच के भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को वर्ल्ड क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए जाना जाता है। उनके सामने जब भी ऑस्ट्रेलिया टीम आती थी, तब-तब उनका बेस्ट प्रदर्शन देखने को मिलता था।
01:42 PM Oct 13, 2024 IST | Mohan Kumar
ईशांत शर्मा ने जब अपनी स्पीड से कंगारू बल्लेबाजों को जमकर  डराया   कर दी बोलती बंद
Ishant Sharma

Ishant Sharma: भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। ईशांत आखिरी बार नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में खेलते नजर आए थे। उनके बाहर होने की वजह फिटनेस और खराब फॉर्म है। इसकी वजह से उन्हें इस साल दिल्ली की रणजी टीम में भी मौका नहीं मिला है। ईशांत की अब टेस्ट टीम में शायद ही एंट्री हो। ईशांत बेशक टीम में ना हों, लेकिन छह फुट पांच इंच का यह तेज गेंदबाज अपनी स्पीड के दम पर करियर में कई बार वर्ल्ड क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान कर चुका है।

Advertisement

जब ईशांत ने पोंटिंग को जमकर 'रुलाया'

ईशांत सबसे पहले सुर्खियों में 2008 में आए, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के खिलाफ अपने करियर का सबसे यादगार स्पेल डाला। पर्थ में खेले गए इस मैच में 19 साल के युवा ईशांत ने पोंटिंग को जमकर परेशान किया। दिग्गज बल्लेबाज पोंटिंग के पास ईशांत की गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था।


ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हैदराबाद टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Advertisement

यहां ईशांत गेंद को दोनों तरफ मूव कराकर कंगारू कप्तान को लगातार परेशान कर रहे थे। ईशांत को उनकी आक्रामक गेंदबाजी का इनाम भी मिला और उन्होंने पोंटिंग को दो बार आउट किया, जहां ऑस्ट्रेलियाई कप्तान दोनों ही बार स्लिप में कैच आउट हुए। फैंस आज भी ईशांत की इस तूफानी गेंदबाजी को नहीं भूले हैं। यह मैच इसलिए भी खास है क्योंकि इस मैच को भारतीय टीम 72 रनों से जीतने में सफल रही थी।

Advertisement

जब स्टीव स्मिथ के लिए सिरदर्द बने ईशांत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 की घरेलू टेस्ट सीरीज में ईशांत ने बेंगलुरु टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जमकर परेशान किया था। ईशांत ने स्मिथ के खिलाफ लगातार बाउंसर गेंदें फेंकी, जिसकी वजह से वो ठीक से बैटिंग नहीं कर पा रहे थे।

इसको लेकर ईशांत ने मैच खत्म होने के बाद बताया था कि वो स्मिथ को असहज करने की कोशिश कर रहे थे। भारतीय तेज गेंदबाज ने यहां स्मिथ की नकल उतारकर उनका मजाक भी उड़ाया था। इस रोमांचक मैच में भारत को 75 रनों से जीत नसीब हुई थी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जो धोनी-पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया, तीसरे टी-20 में रचा इतिहास

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो