whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

डरे-सहमे विराट की जब युवी-हरभजन ने की 'रैगिंग', छूने पड़े थे सचिन तेंदुलकर के पैर

Virat Kohli Prank: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की गिनती मौजूदा समय में दिग्गज खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने टीम की कप्तानी भी की। हालांकि करियर के शुरुआत में जब टीम इंडिया में उनकी एंट्री हुई थी तो सीनियर खिलाड़ियों ने उनकी जमकर रैगिंग की थी।
05:15 PM Sep 19, 2024 IST | Mohan Kumar
डरे सहमे विराट की जब युवी हरभजन ने की  रैगिंग   छूने पड़े थे सचिन तेंदुलकर के पैर
virat sachin

Virat Kohli Prank: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के बड़े नामों में से एक हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी समानताएं हैं और दोनों ने अपने खेल के दम पर दुनियाभर में इज्जत कमाई है। विराट सचिन का काफी सम्मान भी करते हैं। विराट ने कुछ समय पहले अपने फेवरेट खिलाड़ी को लेकर ऐसा किस्सा शेयर किया था, जिसने सभी का ध्यान खींचा था। उन्होंने बताया था कि एक बार टीम के कुछ खिलाड़ियों ने उनके साथ मस्ती भरे अंदाज में रैगिंग की थी। यह बात तब की है, जब विराट टीम इंडिया में नए-नए थे और ड्रेसिंग रूम में काफी शांत रहते थे।

Advertisement

कोहली टीम इंडिया में आने से पहले 2008 में अपनी टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिता चुके थे, जिसके बाद 2009 में उनकी सीनियर टीम में एंट्री हुई थी। उनको ड्रेसिंग रूम में शांत-शांत सा देखकर एक बार टीम के खिलाड़ियों ने उनके साथ मजाक किया और उनसे कहा कि कोई भी नया खिलाड़ी जब टीम इंडिया में आता है तो उसे सचिन पाजी के पैर छूने पड़ते हैं। यहां कोहली को बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि युवराज सिंह, हरभजन सिंह, जहीर खान और मुनाफ पटेल जैसे सीनियर खिलाड़ी उनके साथ मजाक कर रहे हैं।


ये भी पढ़ें:- 2 साल के बाद मैदान पर वापस लौटा टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, निभाएगा अहम भूमिका

Advertisement

विराट आज भी नहीं भूले यह किस्सा

उन्हें लगा कि यह परंपरा है और सभी की तरह उन्हें भी ऐसा करना होगा। उन्होंने बाद में सचिन के आते ही उनके पैर छूने चाहे, लेकिन मास्टर ब्लास्टर ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया और कोहली से पूछा कि क्या उन्हें ऐसा करने के लिए कहा गया था। जब तेंदुलकर को इस शरारत का पता चला, तो दोनों खिलाड़ी अपनी हंसी नहीं रोक सके। ड्रेसिंग रूम के इस किस्से को विराट आज भी नहीं भूल पाए हैं।

ऐसा है विराट का बेमिसाल करियर

विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनके नाम अब तक 70 इंटरनेशनल सेंचुरी हैं और वो भी सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल शतक लगाने के सबसे करीब हैं। कोहली अब तक भारत के लिए 113 टेस्ट, 295 वनडे और 125 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। विराट ने टेस्ट में 8848 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 29 शतक और 50 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा किंग कोहली वनडे क्रिकेट में 50 शतक और 72 अर्धशतक जड़ चुके हैं। विराट ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 4188 बनाए हैं जिसमें एक शतक और 38 अर्धशतक शामिल हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो