whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Champions Trophy 2025: कब होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मैच? PCB ने दिया ICC को शेड्यूल

Champions Trophy 2025: पीसीबी ने चैंपियनशिप ट्रॉफी को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी है। पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्रॉफ्ट शेड्यूल बनाकर आईसीसी को दे दिया है।
07:02 PM Jul 03, 2024 IST | News24 हिंदी
champions trophy 2025  कब होगा भारत पाकिस्तान के बीच मैच  pcb ने दिया icc को शेड्यूल

Champions Trophy 2025: क्रिकेट फैंस को हमेशा ही भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का इंतजार रहता है। हाल में ही टीम इंडिया ने टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को हराया था। अब इन दोनों टीमों के बीच अगले मैच को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि अभी तक यह मैच पक्का नहीं हुआ है। हम बात कर रहे हैं चैंपियंस ट्रॉफी की। इस टूर्नामेंट को लेकर पीसीबी ने शेड्यूल तैयार कर लिया है। उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की डेट फिक्स कर दी है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्रॉफ्ट शेड्यूल दिया आईसीसी को

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्रॉफ्ट शेड्यूल पीसीबी ने आईसीसी को दे दिया है। इस बार पाकिस्तान ही चैंपियनशिप ट्रॉफी की मेजबानी कर रहा है। पीसीबी ने भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की तारीख 1 मार्च को फिक्स है। ये मैच लाहौर में खेला जाएगा। हालांकि अभी तक ये मैच होगा या नहीं ये तय नहीं है क्योंकि भारत सरकार ने अभी तक टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने की अनुमति नहीं दी है। पीसीबी के ड्राफ्ट के अनुसार, ये टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक चलेगा। फाइनल मैच के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है। फाइनल मुकाबला 9 मार्च को होगा।

एक ही ग्रुप में हैं भारत और पाकिस्तान

सुरक्षा कारणों की वजह से भारत के सभी मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं। भारत और पाकिस्तान को ग्रुप A में रखा गया है। भारत के अलावा इसमें बांग्लादेश और न्यूजीलैंड भी हैं। जबकि ग्रुप B में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान हैं। पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी से आईसीसी के इवेंट में हेड क्रिस टेटली ने हाल में मुलाकात भी की थी।

बता दें कि BCCI ने अभी तक पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने को लेकर कोई सहमति नहीं दी है। बीसीसीआई पहले भारत सरकार से बात करेगा, इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। इसे पहले भी एशिया कप के दौरान भी भारत पाकिस्तान नहीं गया था। तब भारत ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे।

ये भी पढ़ें: Video: क्या एनरिक नॉर्टजे ने हिला दी थी बाउंड्री, सूर्या के कैच विवाद पर सामने आई नई तस्वीर 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार यादव के कैच पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, बाउंड्री से पैर टच होने पर खत्म किया सस्पेंस

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो