whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन है ये शख्स, जो चंपई सोरेन के साथ अमित शाह से मिला? क्या है पूर्व CM से रिश्ता

Champai Soren set to Join BJP: लोबिन हेम्ब्रम और हेमंत सोरेन बीच लंबे समय से अदावत चल रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी लोबिन हेम्ब्रम ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद जेएमएम ने लोबिन के खिलाफ कार्रवाई की थी।
12:46 PM Aug 28, 2024 IST | Nandlal Sharma
कौन है ये शख्स  जो चंपई सोरेन के साथ अमित शाह से मिला  क्या है पूर्व cm से रिश्ता
चंपई सोरेन ने बीजेपी से अपने बेटे के लिए टिकट मांगा है।

Champai Soren set to Join BJP: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने जब से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अमित शाह के साथ मुलाकात की तस्वीर पोस्ट की है। सोशल मीडिया पर ये सवाल पूछा जाने लगा है कि चंपई सोरेन और हिमंता के साथ बीच में बैठा लंबी दाढ़ी वाला शख्स आखिर है कौन? उसका चंपई सोरेन के साथ रिश्ता क्या है? जो इतनी महत्वपूर्ण मीटिंग में चंपई सोरेन के साथ है।

ये भी पढ़ेंः चंपई सोरेन ने बीजेपी को क्यों चुना? गिनाया सबसे बड़ा कारण, हेमंत को घर में घेरने की तैयारी

बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम 30 अगस्त को बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। रांची में राज्य बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल होंगे। साथ में उनके बेटे भी बीजेपी का दामन थामेंगे। पिछले कई हफ्तों से चंपई सोरेन के बीजेपी ज्वॉइन करने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन मंगलवार को चंपई सोरेन ने खुद इसकी पुष्टि कर दी।

बेटे के साथ पहुंचे अमित शाह से मिलने

झारखंड के पूर्व सीएम 26 अगस्त को अमित शाह से मुलाकात के लिए पहुंचे तो उनके साथ उनके बेटे बाबूलाल सोरेन भी थे। हिमंता और चंपई के बीच बाबूलाल सोरेन ही बैठे हुए हैं। 30 अगस्त को बाबूलाल सोरेन अपने पिता के साथ बीजेपी में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ेंः चंपई से बीजेपी को होंगे ये 5 फायदे, हेमंत के खिलाफ बनेंगे हथियार! कोल्हान में बदलेंगे समीकरण

चंपई सोरेन ने रख दी डिमांड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चंपई सोरेन ने बीजेपी के सामने अपनी डिमांड रख दी है। चंपई की मांग है कि उन्हें झारखंड का सीएम या राज्यपाल की कुर्सी दी जाए। वहीं चंपई ने बेटे के लिए कोल्हान क्षेत्र से विधानसभा का टिकट भी मांगा है।

चंपई के साथ जा सकते हैं लोबिन हेम्ब्रम

खबरों के मुताबिक चंपई सोरेन के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक लोबिन हेम्ब्रम भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। लोबिन हेम्ब्रम और हेमंत सोरेन बीच लंबे समय से अदावत चल रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी लोबिन हेम्ब्रम ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद जेएमएम ने लोबिन के खिलाफ कार्रवाई की थी, तब से लोबिन, हेमंत सोरेन से नाराज चल रहे हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो