होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाबर आजम की जगह लेने वाले कामरान गुलाम कौन? जानिए उनके आंकड़े

PAK vs ENG: पाकिस्तान- इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 अक्तूबर को खेला जाएगा। दूसरे मैच के लिए बाबर की जगह कामराम गुलाम को मौका मिला है।
08:41 AM Oct 15, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहला मैच मुल्तान में खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पीसीबी ने बाबर आजम सहित नसीम शाह और शाहिन अफरीदी की टीम से छुट्टी कर दी। बाबर की जगह पर कामरान गुलाम को मौका दिया गया है। इसके अलावा कामरान को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिला है। आइए जानते हैं कौन हैं कामरान गुलाम और उनके आंकड़ो के बारे में।

Advertisement

प्लेइंग इलेवन में मिली जगह

कामरान गुलाम को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया है। वह पहली बार पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेंगे। कामरान ने प्रथम श्रेणी और लिस्ट A मैच में धमाल का प्रदर्शन मचाया है। उन्होंने अब-तक खेले गए मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है। बाबर की जगह टीम में शामिल होना किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी के लिए बड़ी बात है। कामरान पर बाबर को रिप्लेस करने का कहीं न कहीं दबाव भी रहेगा। लेकिन कामरान को पाकिस्तान क्रिकेट टीम में ऐसे ही जगह नहीं मिली है। उन्होंने इसके लिए घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है।

Advertisement

क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

  • हां
  • नहीं
  • पता नहीं

View Results

कामरान गुलाम कौन?

29 साल के कामरान गुलाम का जन्म 10 अक्टूबर 1995 को हुआ था। हालांकि वह पाकिस्तान के लिए 1 वनडे मैच खेल चुके हैं। लेकिन इस खिलाड़ी को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। उन्होंने अब तक 59 प्रथम श्रेणी मैच में 49.17 की औसत के साथ 4377 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 94 लिस्ट A मैच में 42.32 की औसत के साथ 3344 रन बनाए हैं। जबकि 73 टी-20 मैच में इस खिलाड़ी के नाम 1510 रन भी हैं। वह अब तक तीनों ही फॉर्मेट में 25 शतक भी जड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी


पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमिर जमाल, नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद।

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azamKamran GhulamPakistan vs England
Advertisement
Advertisement