whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP T20 League 2024: कौन हैं शौर्य सिंह? फाइनल में 243.48 के स्ट्राइक से ठोके रन, क्या IPL में बरसेगा पैसा?

Who is Shaurya Singh Cricketer: उत्तर प्रदेश टी-20 लीग के फाइनल में कानपुर सुपरस्टार्स के बल्लेबाज शौर्य सिंह ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 23 गेंदों में 6 चौके-3 छक्के जड़कर 243.48 के स्ट्राइक रेट से 56 रन बनाए।
10:18 PM Sep 14, 2024 IST | Pushpendra Sharma
up t20 league 2024  कौन हैं शौर्य सिंह  फाइनल में 243 48 के स्ट्राइक से ठोके रन  क्या ipl में बरसेगा पैसा
शौर्य सिंह क्रिकेटर

Who is Shaurya Singh Cricketer: उत्तर प्रदेश टी-20 लीग में कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से हैरान किया है। इन खिलाड़ियों की धांसू परफॉर्मेंस ने आईपीएल में दावेदारी ठोक दी है। कहा जा रहा है कि यूपी टी-20 लीग में खेल चुके कई खिलाड़ियों को आईपीएल ऑक्शन में मोटा पैसा मिल सकता है। शनिवार को यूपी टी-20 लीग के फाइनल में कानपुर सुपरस्टार्स की ओर से एक खिलाड़ी ने अपनी चमक बिखेरी। उस खिलाड़ी का नाम है- शौर्य सिंह। शौर्य ने मेरठ मेवरिक्स के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। आइए जानते हैं ये प्रतिभाशाली खिलाड़ी कौन है।

बचपन में वीडियो गेम्स की थी लत

शौर्य ने फाइनल में तबाही मचाते हुए मेरठ मेवरिक्स के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। उन्होंने 23 गेंदों में 6 चौके-3 छक्के ठोक 243.48 के स्ट्राइक रेट से 56 रन ठोके। उनकी और कप्तान समीर रिजवी की 36 गेंदों में 3 चौके-3 छक्के की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत कानपुर ने 20 ओवर में 190 रन जड़े। लखनऊ के रहने वाले शौर्य के पिता सहायक आयुक्त स्टाम्प के पद पर कार्यरत हैं। उनकी मां सरोज सिंह एक गृहिणी हैं। बचपन में शौर्य वीडियो गेम्स खेलते थे, लेकिन धीरे-धीरे उन्हें समझ आने लगा कि ये उनकी लत बनती जा रही है। ऐसे में उन्होंने इससे छुटकारा पाया और क्रिकेट को अपना लक्ष्य बनाया। एलडीए स्टेडियम में उन्होंने समर कैंप में जाना शुरू किया।

सीनियर टीम में भी दिखा चुके हैं प्रतिभा

शौर्य सिंह अंडर 14, अंडर 16, अंडर 19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। यूपी टी20 लीग में अपनी छाप छोड़ने के अलावा वह अंडर 23 स्टेट सीनियर टीम में भी अपनी प्रतिभा साबित कर चुके हैं। शौर्य ने यूपी टी20 लीग के सीजन 1 में भी शानदार प्रदर्शन किया था। वह पहले लखनऊ फाल्कंस टीम के हिस्सा थे। हालांकि इस बार उन्हें 16.75 लाख की बोली लगाकर कानपुर सुपरस्टार्स ने अपना बना लिया। इसी के साथ उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी जादू बिखेरा है।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: फाइनल में दिखा समीर रिजवी के बल्ले का रौद्र रूप, खेली 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी

पिछले सीजन किया था बड़ा धमाका

लखनऊ फाल्कंस के लिए खेलते हुए उन्होंने एक मैच में बड़ा धमाका किया था। जब उनकी टीम को गोरखपुर लायंस के खिलाफ 8 ओवर में 13.25 रन प्रति ओवर की जरूरत थी। तब उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए। इस पारी के बाद वे रातोंरात हीरो बन गए थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पावर हिटर को आईपीएल ऑक्शन में बड़ा ब्रेक मिल सकता है। वह अपने आदर्श विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मानते हैं।

ये भी पढ़ें: UP T20 League 2024: रिंकू सिंह ने देश के लिए दी बड़ी ‘कुर्बानी’, इमोशनल कर देगी यह कहानी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो