whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं टीम इंडिया के अंतरिम बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले? जानें क्या है सचिन और कांबली से रिश्ता

Sairaj Bahutule: श्रीलंका के खिलाफ दौरे के लिए टीम इंडिया को 22 जुलाई को रवाना होना है। इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी साईराज बहुतले को अंतरिम गेंदबाजी कोच बनाया गया है।
08:30 PM Jul 21, 2024 IST | News24 हिंदी
कौन हैं टीम इंडिया के अंतरिम बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले  जानें क्या है सचिन और कांबली से रिश्ता

Sairaj Bahutule: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया 22 जुलाई को रवाना हो जाएगी। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को 3 मैच की वनडे और टी 20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए साईराज बहुतुले को भारत के गेंदबाजी कोच बनाया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो मोर्ने मोर्केल भारत के अगले गेंदबाजी कोच बन सकते हैं। हालांकि वो अभी उपलब्ध नहीं हैं। इसी वजह से बीसीसीआई ने साईराज बहुतुले को अंतरिम गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। तो आइये जानते हैं कि कौन हैं साईराज बहुतुले।

1997 में किया था वनडे क्रिकेट में डेब्यू

साईराज बहुतुले को 1997 में टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि उनकी खराब परफॉरमेंस की वजह से उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया था। इसके बाद उन्हें तीन साल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था।


अनिल कुंबले की चोट की वजह से उन्हें फिर से टीम इंडिया में वापसी का मौका मिला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें फिर से ड्रॉप कर दिया था। उन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने तीन विकेट हासिल लिए थे।

सचिन और कांबली के साथ भी जुड़े हैं साईराज बहुतुले

शारदाश्रम विद्यामंदिर की ओर से खेलते स्‍कूली क्रिकेट के हैरिस शील्‍ड टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने 1988 में 664 रनों की अटूट साझेदारी की थी। बहुत कम लोग इस बात को जानते है कि शारदाश्रम विद्यामंदिर का मुकाबला सेंट जेवियर हाई स्‍कूल से हुआ था। इस मैच में साईराज बहुतुले सेंट जेवियर हाई स्‍कूल की तरफ से ही खेल रहे थे। इस मुकाबले में और गेंदबाजों की तरह ही सचिन और कांबली ने उनके खिलाफ रन बनाए थे।

NCA में गेंदबाजी कोच हैं बहुतुले

साईराज बहुतुले इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी कोच हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ अभिषेक नायर और नीदरलैंड्स के पूर्व दिग्‍गज रयान टेन डोशेट भी हो सकते हैं। माना जा रहा है कि इस सीरीज के बाद मोर्केल भी गेंदबाजी के रूप में टीम से जुड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका के खिलाफ इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के पहले कप्तान

ये भी पढ़ें:- नहीं थम रहा टीम इंडिया के सेलेक्शन का विवाद, अब हार्दिक के समर्थन में आए टीम इंडिया के पूर्व कोच

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो