whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कौन है धोनी का 800 करोड़ रुपये का बिजनेस संभालने वाली महिला? साक्षी से है खास कनेक्शन

MS Dhoni: एमएस धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति अब कुल 800 करोड़ हो गई है। कंपनी लगातार तरक्की कर कर रही है। इसके पीछे एक महिला का हाथ है, जिसका साक्षी धोनी से भी खास कनेक्शन है।
03:56 PM Sep 29, 2024 IST | Alsaba Zaya
कौन है धोनी का 800 करोड़ रुपये का बिजनेस संभालने वाली महिला  साक्षी से है खास कनेक्शन

MS Dhoni: भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने 15 अगस्त साल 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। इसके बाद धोनी आईपीएल खेलते हैं। अपना शानदार क्रिकेट करियर खत्म करने के बाद धोनी एक सफल बिजनेसमैन के रूप में भी देखे जाते हैं। धोनी के पास एक प्रोडक्शन हाउस है, जो एक महिला संभालती है। इस महिला का साक्षी सिंह धोनी से खास कनेक्शन है। इस महिला के नेतृत्व कंपनी लगातार तरक्की कर रही है।

Advertisement

कौन है ये महिला?

साल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी ने शीला सिंह को धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड का सीईओ नियुक्त किया था। शीला सिंह और कोई नहीं बल्कि साक्षी सिंह की मां हैं और कैप्टन कूल कहे जाने वाले धोनी की सास। धोनी ने शीला को कंपनी का सीईओ बनाने का फैसला सही किया। क्योंकि शीला सिंह, धोनी की कंपनी को लगातार सफलता की ओर ले जा रही हैं। इसके अलावा धोनी ने अपनी पत्नी साक्षी को भी कंपनी का सीईओ नियुक्त किया था। पिछले कुछ समय में धोनी एंटरटेनमेंट ने कई अहम प्रोजेक्ट हासिल किए हैं। हालांकि शीला सिंह कंपनी के सीईओ बनने से पहले हाउसवाइफ के रूप में काम करती थी।

Advertisement

कंपनी की नेटवर्थ आज 800 करोड़ से ज्यादा

शीला और साक्षी सिंह की अगुवाई में धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की कुल नेटवर्थ आज 800 करोड़ से भी ज्यादा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी की नेटवर्थ आज 1030 करोड़ है, जिसमें कहीं न कहीं शीला सिंह का भी हाथ है। कंपनी उनकी अगुवाई में लगातार ऊंचाइयों को छू रही है। धोनी ने अपने बिजनेस में ज्यादार घर के सदस्यों पर ही भरोसा जताया है। प्रोडक्शन हाउस के अलावा धोनी के पास कई बिजनेस हैं, जो उन्हें प्रतिदिन अमीर बना रहे हैं।

एमएस धोनी का शानदार करियर

भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेलने वाले एमएस धोनी ने 38.09 की औसत के साथ 4876 रन बनाए थे। वहीं 350 वनडे मैच में धोनी ने 50.57 की औसत के साथ 10773 रन बनाए थे। इसके अलावा 98 टी-20 मैच में धोनी ने 37.60 की औसत के साथ 1617 रन बनाए थे। टेस्ट में उनके नाम 6 शतक के अलावा 33 अर्धशतक अपने नाम किए। वनडे में उनके नाम 10 शतक के अलावा 73 अर्धशतक और टी-20 में उन्होंने 2 अर्धशतक जमाए थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: सिर्फ मुशीर खान नहीं बल्कि इन 5 खिलाड़ियों का हो चुका है भयानक एक्सीडेंट, एक तो महिला की ले चुका जान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो