whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ऐसे 'बॉलर' थे डेविड जॉनसन, जिन्होंने एक मैच में चटकाए 10 विकेट और ठोका शतक

Who Was David Johnson: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का 52 साल की उम्र में निधन हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने सुसाइड किया। जॉनसन ने अपनी बिल्डिंग के चौथे फ्लोर से छलांग लगाई।
04:26 PM Jun 20, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ऐसे  बॉलर  थे डेविड जॉनसन  जिन्होंने एक मैच में चटकाए 10 विकेट और ठोका शतक
David Johnson

Who Was David Johnson: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के निधन की खबर ने क्रिकेट जगत को स्तब्ध कर दिया है। पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले, BCCI सचिव जय शाह समेत कई दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉनसन ने सुसाइड किया। उन्होंने चौथी मंजिल से छलांग लगाई। जॉनसन की उम्र 52 वर्ष थी। कर्नाटक के गेंदबाज जॉनसन दाएं हाथ से मीडियम फास्ट बॉलिंग करते थे। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज भी रहे। जॉनसन ने टीम इंडिया के लिए 2 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 3 विकेट चटकाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 अक्टूबर 1996 को दिल्ली में टेस्ट डेब्यू किया था। खास बात यह है कि डेविड जॉनसन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में किस्मत से मौका मिला था।

जवागल श्रीनाथ के चोटिल होने के बाद मिला डेब्यू का मौका

दरअसल, 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में भारत के स्टार गेंदबाज जवागल श्रीनाथ चोटिल हो गए थे। इसके बाद जॉनसन की किस्मत खुली और उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला। जॉनसन ने इस टेस्ट में कर्नाटक टीम के ही साथी वेंकटेश प्रसाद के साथ मिलकर बेहतरीन बॉलिंग की। उन्होंने दूसरी पारी में ओपनर माइकल स्लेटर को डक पर आउट किया।

सिर्फ 2 मैच तक ही सीमित रहा इंटरनेशनल करियर

इसके बाद जॉनसन को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चुना गया। हालांकि कंसिस्टेंसी न होने के कारण उनका टेस्ट करियर सिर्फ 2 मैचों तक ही सीमित रहा। उन्होंने इस दौरान तीन विकेट लिए। जॉनसन ने फर्स्ट क्लास के 39 मैचों 125 विकेट चटकाए। वहीं लिस्ट ए के 33 मैचों में उनके नाम 41 विकेट रहे।

ये भी पढ़ें: IND Vs AFG: अफगानिस्तान के सामने भारत की प्लेइंग-11 में बदलाव तय, किसका कटेगा पत्ता!

एक मैच में चटकाए 10 विकेट, शतक भी जड़ा

जॉनसन के नाम डोमेस्टिक क्रिकेट में कई कीर्तिमान दर्ज हैं। जॉनसन ने 1995-96 के रणजी ट्रॉफी के दौरान केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट चटकाए थे। निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नाबाद शतक भी लगाया। उन्होंने अपना आखिरी मैच 2015 में कर्नाटक प्रीमियर लीग में खेला था। जॉनसन के दुनिया को अलविदा कहने से क्रिकेट जगत सन्न है।

ये भी पढ़ें: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने किया सुसाइड, चौथी मंजिल से लगाई छलांग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो