whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्यों स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज? असिस्टेंट कोच ने दिया हैरान करने वाला जवाब

Team India: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे। वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 से हार का भी सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में श्रीलंका के स्पिनर्स ने 27 विकेट हासिल किए थे।
10:04 PM Aug 21, 2024 IST | Ashutosh Singh
क्यों स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज  असिस्टेंट कोच ने दिया हैरान करने वाला जवाब

Team India: एक समय पर टीम इंडिया के बल्लेबाज अपनी स्पिन खेलने की काबिलियत के लिए जाने जाते थे। लेकिन पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आते हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी टीम इंडिया के बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ पूरी तरह से फेल हो गए थे। इसी वजह से वनडे सीरीज में भारत को 2-0 से हरा का सामना करना पड़ा था।

श्रीलंका ने 27 साल के बाद भारत को वनडे सीरीज में हराया था। इसके बाद से ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लेकर सवाल उठ रहे थे। इसी बीच टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच रेयान टेन डोशेट ने एक बड़ा बयान दिया है।

असिस्टेंट कोच रेयान टेन डोशेट ने बताई सच्चाई

टॉकस्पोर्ट क्रिकेट से बात करते हुए टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच रेयान टेन डोशेट ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों की स्पिन खेलने की क्षमता कम हुई है। हालांकि उन्होंने कहा कि वो फिर से टीम इंडिया के बल्लेबाजों को स्पिन के खिलाफ बेहतर बल्लेबाज बनाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, 'टीम इंडिया के बल्लेबाज विदेशों में अच्छा करने के लिए बहुत ज्यादा बेताब हैं। उनका ध्यान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने पर रहता है। इस वजह से वो स्पिन से ज्यादा तेज गेंदबाजी पर ध्यान देते हैं। इसी वजह से अब स्पिन के खिलाफ वो थोड़े कमजोर हो गए हैं। पहले भारत के बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ बहुत ज्यादा अच्छे थे।'

'कमजोरी को बनाना चाहते हैं मजबूती'

उन्होंने आगे कहा, 'वो टीम इंडिया के बल्लेबाजों की इस कमजोरी पर काम करने के लिए उत्सुक हैं। हमारी कोशिश है कि इसे फिर से हमारी मजबूती बनाया जा सके। 'बता दें कि भारत को सितंबर और अक्टूबर में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। बांग्लादेश की टीम अपने स्पिनर्स के लिए जाना जाती है। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश इस सीरीज से पहले अपनी इस कमजोरी से पार पाने की होगी। बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की 19 सितंबर से शुरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो