whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: क्यों हर्षित राणा को नहीं मिल रहा भारतीय टीम में मौका? सामने आई बड़ी वजह

Harshit Rana: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैच की टी-20 सीरीज के लिए हर्षित राणा को भी दल का हिस्सा बनाया गया है। लेकिन उन्हें अब तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है।
12:03 PM Oct 11, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs ban  क्यों हर्षित राणा को नहीं मिल रहा भारतीय टीम में मौका  सामने आई बड़ी वजह

Harshit Rana: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। अब तक खेले गए 2 मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई हुई है। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। अब तक कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन भी किया है। हालांकि अब तक खेले गए 2 मैच में तेज गेंदबाज हर्षित राणा को जगह नहीं दी गई है। जबकि वह विश्व कप के बाद से भारतीय टीम के लिए सीमित ओवर में लगातार हिस्सा बन रहे हैं।

Advertisement

क्यों नहीं मिल रहा मौका?

बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज के रूप में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए मयंक यादव, अर्शदीप सिंह और हर्षित राणा को स्क्वाड में शामिल किया था। लेकिन अब तक खेले गए मुकाबले में राणा को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है। दरअसल पहले ही मैच में अर्शदीप ने 3 विकेट झटके थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था, जबकि मयंक यादव ने अपनी तेज रफतार की गति से खासा प्रभावित किया है। दोनों गेंदबाजों के अलावा हार्दिक पंड्या और नितीश कुमार रेड्डी भी तेज गेंदबाजी विभाग में अपनी भूमिका दे रहे हैं। इस वजह से राणा को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पा रहा है।

Advertisement

टी-20 विश्व कप 2024 के बाद टीम इंडिया का हिस्सा

टी-20 विश्व कप 2024 के बाद हर्षित राणा को भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जा रहा है। उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ भी खेली गई 5 मैच की टी-20 सीरीज में मौका मिला। लेकिन अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल सकी। वहीं श्रीलंका दौरे पर खेली गई वनडे और टी-20 सीरीज में भी राणा को डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी अब तक उन्होंने सिर्फ इंतजार ही किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, हार के साथ ही टूट जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सपना

आईपीएल में मचाया था धमाल

राणा ने आईपीएल 2024 में अपनी शानदार गेंदबाजी का मुजायरा पेश करते हुए विरोधी टीम के परखच्चे उड़ाए थे। उन्होंने सीजन में खेले गए 13 मैच में 9.08 की इकोनॉमी रेट के साथ रन खर्च करते हुए 19 विकेट झटके थे। हालांकि राणा को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीसरे मुकाबले में डेब्यू की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो