होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आज पूरा देश करेगा पाकिस्तान की जीत की दुआ! पड़ोसियों के जीतने से खुलेगा सेमीफाइनल का दरवाजा

महिला टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरा भारत पाकिस्तान टीम की जीत की दुआ मांगेगा। पड़ोसी मुल्क के जीतने से हरमनप्रीत एंड कंपनी के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल सकते हैं।
04:47 PM Oct 14, 2024 IST | Mohan Kumar
IND W vs PAK W
Advertisement

PAK W vs NZ W: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की तकदीर अब पाकिस्तान के हाथों में है। पड़ोसी मुल्क को टूर्नामेंट के अहम मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। कीवी टीम के खिलाफ अगर पाकिस्तान की टीम बाजी मारने में सफल रही, तो हरमनप्रीत एंड कंपनी के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल जाएंगे। यही वजह है कि पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच में पूरा भारत देश पड़ोसी मुल्क की लड़कियों की जीत की दुआ मांगेगा। भारतीय टीम को अपने आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से हार का मुंह देखना पड़ा, जिसके चलते टीम की अंतिम चार में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है।

Advertisement

पाकिस्तान की जीत से बनेगी बात

भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में रहते हुए अपने सारे मुकाबले खेल लिए हैं। हरमन की सेना ने 4 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की, जबकि इतने ही मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी। इंडियन टीम के 4 पॉइंट हैं और अभी नेट रनरेट 0.322 है। भारतीय टीम के ठीक पीछे न्यूजीलैंड मौजूद है, जिनका नेट रनरेट 0.282 है। न्यूजीलैंड के भी 4 पॉइंट हैं, लेकिन अभी टीम का एक मुकाबला बाकी है। अब अगर न्यूजीलैंड पाकिस्तान के खिलाफ महज जीत दर्ज करने में भी सफल रही, तो कीवी टीम ग्रुप-ए से ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।

Advertisement

क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

  • हां
  • नहीं
  • पता नहीं

View Results

वहीं, अगर पाकिस्तान न्यूजीलैंड को मात देने में कामयाब रहती है, तो तीनों टीम के चार-चार पॉइंट हो जाएंगे। इस स्थिति में बेहतर नेट रनरेट की वजह से हरमनप्रीत एंड कंपनी को सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा। यही वजह है कि पूरा भारत 14 अक्टूबर (सोमवार) को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में पाकिस्तान टीम को चीयर करेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार

भारतीय टीम को करो या मरो मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 151 रन लगाए, जिसके जवाब में इंडियन टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंदों पर 54 रन की दमदार पारी खेली, लेकिन वह आखिरी ओवर में टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहीं। शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Harmanpreet Kauricc womens t20 world cupPAK W vs NZ W
Advertisement
Advertisement