Advertisement

बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बनी ये पिच, एक ही दिन में गिर गए 17 विकेट, गेंदबाजों ने मचा दिया धमाल

WI vs SA 2nd Test Match: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मैच गुयाना में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज दोनों देशों के बल्लेबाज पिच पर संघर्ष करते हुए नजर आ आए।

WI vs SA 2nd Test Match: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुयाना में खेला जा रहा है। इस मैच में तेज गेदबाजों के आगे कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। वेस्टइंडीज की युवा सनसनी शमर जोसेफ ने पहली बार 5 विकेट हासिल किए। उनका जवाब साउथ अफ्रीका के युवा आलराउंडर वियान मुल्डर ने दिया। उन्होंने 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इस टेस्ट मैच के पहले दिन कुल 17 विकेट गिरे थे। इसी के साथ गुयाना में टेस्ट क्रिकेट के एक दिन में सबसे अधिक विकेट गिरने का रिकॉर्ड बन गया है।

तेज गेंदबाजों की धुन पर नाचे बल्लेबाज

त्रिनिदाद टेस्ट मैच में धीमी पिच के बाद बल्लेबाजों को गुयाना में एक तेज पिच मिली। इस मैच में पहले दिन तेज गेदबाजों ने अपनी धुन पर बल्लेबाजों को नचा दिया। पहले दिन तेज गेंदबाजों ने कुल 82.2 ओवर फेंके। इस दौरान उन्होंने 68 रन देकर 15 विकेट हासिल किए। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

 

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हुए फेल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। साउथ अफ्रीका ने चौथे ओवर में ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद दो गेंद बाद ही साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा भी आउट हो गए। पहले ड्रिंक्स ब्रेक पर साउथ अफ्रीका ने 20 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे।

 

साउथ अफ्रीका की टीम एक समय 97 रन पर 9 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इस दौरान डेन पीट और नांद्रे बर्गर ने 63 रनों की साझेदारी की। साउथ अफ्रीका की पहली पारी सिर्फ 160 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी में साउथ अफ्रीका के चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। वेस्टइंडीज के लिए जोसेफ ने 33 ओवर में 5 और जेडन सील्स ने 3 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- ‘वो मर सकती थी..’ विनेश फोगाट को लेकर कोच का दिल दहलाने वाला खुलासा

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने भी दिखाया दम

बल्लेबाजों के फेल होने के बाद साउथ अफ्रीका की पेस बैटरी ने अपना दम दिखाया। ये नांद्रे बर्गर और वियान मुल्डर का ही जादू था कि वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए थे। वेस्टइंडीज की पारी को होल्डर ने संभाला। उन्होंने मोती के साथ सातवें विकेट लिए 41 रन की साझेदारी की। दिन का खेल खत्म होने से थोड़ी देर पहले ही मोती का विकेट गिरा था। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय वेस्टइंडीज ने 7 विकेट खोकर 97 रन बना लिए हैं। जेसन होल्डर अभी भी 33 रन बना कर क्रीज पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका! जानें क्या हैं मौजूदा आंकड़े

 

Open in App
Tags :