whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

West Indies की टी20 टीम का हुआ एलान, इन तूफानी बल्लेबाजों का कट गया पत्ता

West Indies ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 क्रिकेट सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। 23 अगस्त से शुरू होने जा रही इस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम में तूफानी बल्लेबाजों को जगह नहीं मिली है। इन दिग्गज खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने से सीरीज में वेस्टइंडीज को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। 
10:36 AM Aug 19, 2024 IST | mashahid abbas
west indies की टी20 टीम का हुआ एलान  इन तूफानी बल्लेबाजों का कट गया पत्ता
वेस्टइंडीज टीम का ऐलान। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

West Indies Cricket Team 23 अगस्त से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज में हिस्सा लेने वाली वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान कर दिया गया है। सीरीज के लिए चुनी गई टीम में तूफानी बल्लेबाजों को शामिल नहीं किया गया है। इससे टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ा नुकसान भी हो हो सकता है।

कौन से खिलाड़ियों का कटा पत्ता

वेस्टइंडीज की टीम में 2 तूफानी बल्लेबाजों को शामिल नहीं किया गया है। ये खिलाड़ी आंद्रे रसेल और जेसन होल्डर हैं। कहा जा रहा है कि दोनों खिलाड़ियों ने ही क्रिकेट बोर्ड से आराम करने की मांग की थी। इसके बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के निदेशक ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आंद्रे रसेल ने आराम और रिकवरी के लिए समय मांगा है, साथ ही जेसन होल्डर ने भी आराम करने और रिकवरी के लिए अनुरोध किया था। जेसन होल्डर ने हाल ही में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 5 टेस्ट मैच खेले हैं।

ये भी पढ़ें :  दलीप ट्रॉफी के लिए क्यों नहीं हुआ रिंकू सिंह का चयन? दिग्गज खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा

हेड कोच ने बताई योजना 

वेस्टइंडीज के हेड कोच डैरेन सैमी ने कहा कि साउथ अफ्रीका की टीम बेहद मजबूत है। हमारी टीम को अपनी योजना बनाने और उसे ध्यान में रखकर खेलने का एक शानदार मौका है। हमने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला है तो हमें काफी कुछ सीखने को भी मिला है। ये सीरीज रोमांचक होगी और मुझे इस चुनी हुई टीम पर पूरा भरोसा है। टीम की नजर 2026 टी20 वर्ल्ड कप पर है। हम उसी योजना के अनुसार मैच खेल रहे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम 

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेस (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, जॉनसन चार्ल्स, मैथ्यू फोर्ड, शिमरोन हेटमायर, फेबियन एलन, शाई होप, समर जोसेफ, अकील होसेन, ओबेद मैककॉय, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, शेरफेन रदरफोर्ड और रोमारियो शेफर्ड

वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका मैच का शेड्यूल

तारीख मैच मैदान 
23 अगस्तपहला टी20 मैचब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी
25 अगस्तदूसरा टी20 मैचब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी
27 अगस्ततीसरा टी20 मैचब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी

ये भी पढ़ें : मोहम्मद शमी की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगी मैदान पर एंट्री?

ये भी पढ़ें :  धोनी न मेरे दोस्त न मेरे भाई…युवा गेंदबाज खलील अहमद ने किया बड़ा दावा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो