खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में वापस आ रहा है वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी? सेलेक्टर ने दिया जवाब

Champions Trophy 2025: इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार बदलाव हो रहा है। कई सीनियर खिलाड़ी पहले ही संन्यास ले चुकी हैं। इसी कड़ी में वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी की वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।
06:06 PM Jul 15, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से क्रिकेट में काफी ज्यादा बदलाव हो गया है। कई दिग्गज खिलाड़ी रिटायर हो गए हैं। इसी कड़ी में एक नाम है ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर का। डेविड वार्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन उन्होंने कहा है कि अगर टीम को जरूरत होती है वो चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी कर सकते हैं। इसी बीच उनके रिटर्न को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सेलेक्टर जार्ज बेली ने एक बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

वार्नर के भविष्य को लेकर दिया बड़ा बयान

डेविड वार्नर के भविष्य को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सेलेक्टर जार्ज बेली ने कहा, 'मेरी समझ में डेविड वार्नर रिटायर हो चुके हैं। वो हमारी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हमारी योजनाओं का हिस्सा नहीं है।' उन्होंने आगे कहा, 'आप कभी नहीं जान सकते हैं कि वो कब मजाक कर रहा होगा। हमारा ध्यान अभी फ्यूचर पर है। इसी वजह से हमेंस्कॉटलैंड और इंग्लैंड के दौरे के लिए टी20I टीम में कूपर कोनोली और जेक फ्रेजर-मैकगर्क को मौका दिया है।

 

Advertisement

कई दिग्गजों को नहीं मिली जगह

इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में मैथ्यू वेड को भी शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लग गया है। ऐसे में आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम और ज्यादा युवा खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:

मिचेल मार्श (कप्तान), जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), स्पेंसर जॉनसन, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:

मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एडम जंपा।

Advertisement
Tags :
Champions Trophy 2025david warner
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement