Advertisement

बांग्लादेश सीरीज से क्या कटेगा पंत का पत्ता? 85 गेंदों में शतक लगाकर इस बल्लेबाज ने ठोका दावा

Ishan Kishan: ईशान किशन ने एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी के लिए कमर कस ली है। वो इस समय बुची बाबू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक बनाया है। इसके साथ ही उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का दावा भी पेश कर दिया है।

Ishan Kishan Century: ईशान किशन काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इसी बीच उन्होंने एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है। झारखंड की ओर से बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलते हुए उन्होंने शानदार शतक बनाया। उनका ये शतक इस वजह से भी खास है क्योंकि उनकी टीम का कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका था। ईशान किशन ने अकेले ही एक छोर को संभाले रखा और अपनी टीम को लीड भी दिला दी।

टीम इंडिया को दिलाई

बुची बाबू टूर्नामेंट में इस समय झारखंड और मध्य प्रदेश के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए MP की टीम ने 225 रन बनाए। MP के लिए सबसे ज्यादा शुभम कुशवाहा ने बनाए। उन्होंने 84 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अरहम अकील ने 57 रन बनाए थे। जवाब में ईशान किशन को छोड़ कर झारखंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। ईशान ने हालांकि अपनी आक्रामक बल्लेबाजी को जारी रखा और मात्र 85 गेंदों में ही शतक बना दिया। उनके इस शतक की दम पर झारखंड ने इस मैच में लीड बना ली।

 

ईशान किशन ने दिखाया दम

इस मुकाबले में ईशान किशन फॉर्म में नजर आए। उन्होंने बैक टू बैक सिक्स लगाकर अपना बनाया। उहोने 107 गेंदों में 114 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी से उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से अपना दावा ठोक दिया है। वो करीब 8 महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘वो मर सकती थी..’ विनेश फोगाट को लेकर कोच का दिल दहलाने वाला खुलासा

 

पेश की दावेदारी

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की सितंबर में खेली जाएगी। ऐसे में ईशान किशन के पास इस सीरीज में वापसी करने का मौका होगा। हालांकि उनके लिए टेस्ट टीम में जगह बनाना इतना आसान नहीं रहने वाला है। ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने कई बार टीम इंडिया को संकट से निकाला था। इसके अलावा टीम में अब ऋषभ पंत भी वापस आ गए हैं। ऐसे में ईशान किशन के लिए ये सफर आसान नहीं रहने वाला है।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका! जानें क्या हैं मौजूदा आंकड़े

Open in App
Tags :