खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बांग्‍लादेश में तख्‍तापलट के बीच क्‍या कैंसिल होगा T20 वर्ल्ड कप? ICC ने दिया जवाब

T20 Women's World Cup 2024: बांग्लादेश में हिंसक आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना इस्तीफा ने देश छोड़ दिया है। बांग्लादेश के बिगड़ते हालात के बीच विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच आईसीसी ने इसको लेकर एक बड़ा बयान दिया है।
08:36 PM Aug 05, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

T20 Women's World Cup 2024: आरक्षण विरोधी छात्र आंदोलन के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। यहां पर पिछले दो महीने से आरक्षण विरोधी छात्र आंदोलन चल रह है। इस हिंसक आंदोलन की वजह से उन्हें देश छोड़ कर भागना पड़ा है। इसी बीच विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, अक्टूबर में बांग्लादेश में ही विमेंस टी20 वर्ल्ड कप होना है। ये टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर तक चलेगा।

Advertisement

आईसीसी ने कही ये बात

बांग्लादेश में विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी के एक सदस्य ने कहा, 'आईसीसी के पास अपने सभी सदस्य देशों में एक स्वतंत्र सुरक्षा निगरानी प्रणाली है। स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने में सात सप्ताह बाकी हैं, इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी कि टूर्नामेंट को बांग्लादेश से स्थानांतरित किया जाएगा या नहीं।'

 

Advertisement

बीसीसीआई ले सकता है सरकार

बांग्लादेश के हालात को देखते हुए भारत के विदेश मंत्रालय ने अगली सूचना तक भारतीय नागरिकों को बांग्लादेश की यात्रा न करने की सलाह दी है। वहां के राजनीतिक हालात को देखते हुए भारतीय महिला टीम बांग्लादेश जाएगी या नहीं, इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई भी बयान नहीं आया है। बीसीसीआई इस तरह की स्थितियों में हमेशा सरकार की सलाह मानता है।

ये भी पढ़ें: 0.004 सेकंड से गोल्ड मेडल से चूक गया खिलाड़ी, चरम पर पहुंच गया रोमांच

श्रीलंका में हो सकता है महिला T20 वर्ल्ड कप

आईसीसी ने ऐसे हालात से निपटने के लिए योजना बनाना शुरू कर दिया है। आईसीसी इस टूर्नामेंट को श्रीलंका भी आयोजित करा सकता है। यहां पर 2012 में मेंस टी20 विश्व कप सितंबर और अक्टूबर में ही आयोजित किया गया था।

ये भी पढ़ें: कोहनी से बहता रहा खून, फिर भी लक्ष्य ने नहीं छोड़ा मैदान, लाल हो गया कोर्ट

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने रचा इतिहास, पहली बार क्वार्टर फाइनल में

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshICCT20 Women's World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement