खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सेमीफाइनल में भारतीय गेंदबाज ने मचाया तहलका, बांग्लादेशी बल्लेबाजों की तोड़ दी कमर

Women Asia Cup 2024 में आज पहला सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है। टीम इंडिया की स्टार गेंदबाज ने बांग्लादेशी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी है।
02:49 PM Jul 26, 2024 IST | mashahid abbas
Indian Cricket Team
Advertisement

Women Asia Cup 2024 में आज पहला सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है। टीम इंडिया की स्टार गेंदबाज ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी है। टीम इंडिया की स्टार गेंदबाज रेणुका ठाकुर सिंह ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए 4 ओवर में 1 मेडन ओवर के साथ 10 रन देकर 3 विकेट हासिल किए हैं। रेणुका ने बांग्लादेश की दोनों सलामी बल्लेबाज दिलारा अख्तर और मुर्शिदा खातून का विकेट हासिल किया। दिलारा अख्तर 6 तो मुर्शिदा खातून ने 4 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवाया।

Advertisement

वहीं, नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए आई इशमा तंजीम को रेणुका ने 8 रन के स्कोर पर आउट किया। रेणुका के इस आगाज के चलते बांग्लादेश की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई है। टीम 11 ओवर में 34 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट खो चुकी है। रेणुका के 3 विकेट के अलावा राधा यादव और पूजा वस्त्रकार ने 1-1 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम इस मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। टीम इस मैच को जीतकर एक बार फिर फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने की ओर बढ़ रही है। भारतीय टीम एशिया कप के 8 संस्करण में हर बार फाइनल तक पहुंची है और 7 बार खिताब अपने नाम किया है।

 

Advertisement

एशिया कप के लिए छोड़ दी थी भाई की शादी

भारतीय टीम की स्टार खिलाड़ी रेणुका सिंह ने 19 जुलाई को हिमाचल प्रदेश में हुई अपने भाई की शादी को छोड़कर एशिया कप खेलने का फैसला लिया था। उन्होंने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। रेणुका ने पाकिस्तान की बल्लेबाज अमीन को 25 और इरम जावेद को शून्य रन के स्कोर पर आउट किया था।

सेमीफाइनल में भारत की प्लेइंग-11

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, उमा छेत्री, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, तनुजा कंवर और रेणुका ठाकुर सिंह

सेमीफाइनल में बांग्लादेश की प्लेइंग-11

दिलारा अख्तर, मुर्शिदा खातून, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), रुमाना अहमद, इश्मा तंजीम, रितु मोनी, राबेया खान, शोर्ना अख्तर, नाहिदा अख्तर, जहांआरा आलम और मारुफा अख्तर

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, सामने आई बुरी खबर

ये भी पढ़ें:  श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ जुड़ा ये विदेशी खिलाड़ी, भारत की जीत में निभाएगा बड़ी भूमिका

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

Advertisement
Tags :
BangladeshIndiarenuka singhsmriti mandhanaWomen Asia Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement