whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस क्रिकेटर ने मैच के लिए छोड़ दी भाई की शादी, पाकिस्तान को चटाई धूल

Women Asia Cup 2024 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पहले मैच में 7 विकेट से हराया है। इस मैच में भारतीय टीम की क्रिकेटर रेणुका सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच को खेलने के लिए ही रेणुका अपने भाई की शादी में भी शामिल नहीं हुई।
12:43 PM Jul 20, 2024 IST | mashahid abbas
इस क्रिकेटर ने मैच के लिए छोड़ दी भाई की शादी  पाकिस्तान को चटाई धूल
Renuka Singh

Women Asia Cup 2024 का 19 जुलाई को आगाज हुआ। टूर्नामेंट के पहले मैच में नेपाल की टीम ने UAE को 6 विकेट से और दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। इस मैच को खेलने के लिए एक स्टार गेंदबाज ने अपने भाई की शादी छोड़ दी। इस क्रिकेटर का कहना है कि देश के लिए मैच नहीं खेलना होता तो किसी भी कीमत पर भाई की शादी को मिस नहीं करती।

कौन है ये खिलाड़ी

भाई की शादी को मिस करने वाली ये स्टार खिलाड़ी भारतीय टीम की गेंदबाज रेणुका सिंह हैं। रेणुका सिंह के भाई की शादी 19 जुलाई की शाम को हिमाचल प्रदेश में हुई थी, लेकिन इस शादी में रेणुका सिंह शामिल नहीं हो सकीं। वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल रहीं थी। हालांकि मैच खत्म होने के बाद रेणुका ने शादी की रस्में वीडियो कॉल पर देखीं।

मां से बोली पहले देश फिर शादी

एक मीडिया चैनल ने रेणुका सिंह की मां सुनीता ठाकुर से बातचीत की, जिसमें मां सुनीता ठाकुर ने कहा कि रेणुका को भाई की शादी पर घर आना था, लेकिन उन्होंने बताया कि मैच की वजह से वह शादी में शामिल नहीं हो पाएंगी। बेटे की बारात सिरमौर जिले के पच्छाद के नारंग गई थी। इस शादी में रेणुका शामिल नहीं हो पाईं और वीडियो कॉल करके उन्होंने शादी की रस्म देखीं। सुनीता ठाकुर ने कहा कि हाल फिलहाल में उनकी रेणुका से बातचीत नहीं हो पाई है। कुछ दिन पहले ही रेणुका ने फोन कर बता दिया था कि शादी वाले दिन मैच है। मेरे लिए पहले देश और फिर शादी है। मैं शादी में नहीं पहुंच पाउंगी।

मैच में किया शानदार प्रदर्शन

रेणुका सिंह ने एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। रेणुका ने पाकिस्तान की बल्लेबाज अमीन को 25 और इरम जावेद को शून्य रन के स्कोर पर आउट किया।

पिता का बचपन में ही हो गया था निधन 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेणुका सिंह जब छोटी थी, तभी उनके पिता का निधन हो गया था। पिता क्रिकेट के बड़े शौकीन थे और विनोद कांबली के प्रशंसक थे। इसी वजह से उन्होंने अपने बेटे का नाम विनोद रखा था। पिता के सपने के मुताबिक बेटा तो क्रिकेटर नहीं बन सका लेकिन बेटी रेणुका टीम इंडिया की ओर से एशिया कप खेल रही हैं और अपनी बड़ी पहचान स्थापित कर रही हैं। वहीं, रेणुका की मां जल शक्ति विभाग में नौकरी करती हैं।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे गंभीर सवाल, क्या इन 4 खिलाड़ियों के साथ हो गया धोखा?

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: हर बार इस खिलाड़ी के साथ होती है नाइंसाफी, क्या करियर के साथ हो रहा खिलवाड़?

ये भी पढ़ें:- ‘मैं इसलिए नर्वस हूं’ ओलंपिक से पहले क्यों परेशान हैं नीरज चोपड़ा? खुद बताई वजह

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो