खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Asia Cup: पाकिस्तान नहीं इस टीम से होगा भारत का फाइनल मैच, मिलेगी कड़ी टक्कर

Women Asia Cup 2024 में टीम इंडिया रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंच चुकी है। टूर्नामेंट में खेले गए 8 संस्करण में भारत ने सर्वाधिक 7 बार खिताब जीता है, जबकि 1 बार भारतीय टीम उपविजेता बनी थी। भारत कल फाइनल मैच में खेलने उतरेगा तो उसे पड़ोसी देश से मजबूत चुनौती मिलेगी।
08:22 AM Jul 27, 2024 IST | mashahid abbas
Women's Asia Cup 2024 Team India
Advertisement

Women Asia Cup 2024 में टीम इंडिया रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंच चुकी है, जहां उसका मुकाबला पड़ोसी देश से होने जा रहा है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में टीम इंडिया पूरी लय में नजर आ रही है। टीम ने सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया है। अब भारतीय टीम 28 जुलाई को दांबुला स्टेडियम में खिताबी मैच खेलती हुई नजर आएगी।

Advertisement

इस टीम से होगा सामना

फाइनल मैच में भारत का सामना मेजबान श्रीलंका की टीम से होगा। श्रीलंका ने टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 3 विकेट से हराया है। श्रीलंका ने इस मैच में 141 रनों के लक्ष्य का पीछा किया और एक गेंद शेष रहते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया। श्रीलंका टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू ने 63 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा टीम की जीत में अनुष्का संजीवनी ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने 22 गेंदों पर 24 रन बनाए।

दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में रही हैं अजेय

भारतीय टीम को फाइनल मैच में श्रीलंका से कड़ी टक्कर मिल सकती है। भारत के साथ ही श्रीलंका की टीम भी टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है। भारत ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को 7 विकेट, UAE को 78 रन और नेपाल को 82 रन से हराया है। वहीं, सेमीफाइनल मैच में टीम ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम ने ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश को 7 विकेट, मलेशिया को 144 रन और थाईलैंड को 10 विकेट से हराया है। सेमीफाइनल मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। इससे पहले दोनों ही टीमों ने ग्रुप स्टेज में टॉप पोजिशन पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

Advertisement

कब होगा फाइनल मैच

भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच कल शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार) खेला जाएगा। ये मैच श्रीलंका के दांबुला में स्थित रंगीरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। भारत में इस मैच को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकेगा।

भारत की 15 सदस्यीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, उमा छेत्री, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका ठाकुर सिंह, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, एस सजना और तनुजा कंवर

 

श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम

चमारी अथापथु (कप्तान), सचिनी निसानसाला, काव्या कविंदी, शशिनी गिम्हानी, उदेशिका प्रबोधनी, सुगंधिका कुमारी, अचिनी कुलसुरिया, इनोशी प्रियदर्शनी, अमा कंचना, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी, हासिनी परेरा, हर्षिता समरविक्रमा और विशमी गुणरत्ने

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में भारत का आज का शेड्यूल, पहले ही दिन पक्का कर सकता है पदक

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

Advertisement
Tags :
Indiasmriti mandhanasri lankaWomen Asia Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement