whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देख सकेंगे फ्री में मैच

Women Asia Cup 2024 में टीम इंडिया आज सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिए मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की थी।
06:42 AM Jul 21, 2024 IST | mashahid abbas
एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया  जानें कहां देख सकेंगे फ्री में मैच
Indian Cricket Team

Women Asia Cup 2024 में टीम इंडिया आज सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिए मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की थी। अब टीम का दूसरा मैच आज UAE से होगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने करना चाहेगी। वहीं, दूसरी ओर UAE को टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश होगी। UAE को पहले मैच में नेपाल के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

भारत की स्थिति मजबूत

भारत और UAE के बीच अब तक 1 बार ही आमना-सामना हुआ है। महिला एशिया कप 2022 में पहली बार दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेला था। इस मैच में भारत ने 104 रन के अंतर से मैच अपने नाम किया था। भारतीय बैटर जेमिमाह रॉड्रिग्स ने इस मैच में 45 गेंदों पर 75 रन की नाबाद पारी खेली थी। भारत की ओर से दिए गए 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी UAE की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 74 रन ही बना सकी थी।

दोनों टीमों का प्रदर्शन

भारत ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा है और अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है। टीम का नेट रन रेट भी +2.294 है। टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक मैच जीतना जरूरी है। वहीं, दूसरी ओर UAE अपना पहला मैच नेपाल से हार गई है। टीम का नेट रन रेट भी माइनस में पहुंच चुका है। टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे। ये मैच भारत और पाकिस्तान से खेले जाएंगे। UAE की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

कहां देख सकेंगे मैच

भारत और UAE के बीच ये मैच आज दोपहर 2 बजे रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। वहीं क्रिकेट फैंस फ्री में डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर भी इस मैच का लुत्फ उठा सकेंगे।

महिला एशिया कप के लिए घोषित टीम इंडिया

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दयालन हेमलता, जेमिमाह रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, पूजा वस्त्रकर, श्रेयंका पाटिल, रेणुका सिंह ठाकुर, अरुंधति रेड्डी, शोभना आशा, तनुजा कंवर, उमा छेत्री और सजीवन सजना

महिला एशिया कप के लिए घोषित टीम UAE

इशा ओझा (कप्तान), तीर्था सतीश, ऋणीता रजीत, समायरा धरनीधरका, कविशा एगोडगे, खुशी शर्मा, हीना होतचंदानी, वैष्णवी महेश, ऋतिका रजीत, लावण्या केनी, एमिली थॉमस, ऋषिता रजीत, सुरक्षा कोट्टे, इंदुजा नंदकुमार और महक ठाकुर

ये भी पढ़ें: CT 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कितनी टीमों ने किया क्वालीफाई, कब होगी IND-PAK की भिड़ंत? यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: क्या दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने जा रहे हैं ऋषभ पंत? थाम सकते हैं इस फ्रेंचाइजी का हाथ 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो