खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs PAK: 10 दिन में दूसरी बार आमने-सामने दोनों टीमें, सामने आया पूरा शेड्यूल; यहां फ्री में देखें

Women Asia Cup 2024: भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट के मैदान पर पिछले 10 दिनों के अंदर दूसरी बार आमना-सामना होने जा रहा है। इस बार महिला एशिया कप 2024 में इन दोनों टीमों की भिड़ंत होने वाली है।
07:31 AM Jul 16, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs pak
Advertisement

Women Asia Cup 2024: क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान का सामना एक बार फिर से होने वाला है। पिछले 10 दिनों में ये दूसरी बार है जब दोनों देशों की टीम आमने-सामने होने वाली है। लेकिन इस बार एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का मैच देखने को मिलने वाला है। इससे पहले वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के फाइनल में भारत और पाक का आमना-सामना हुआ था। महिला एशिया कप 2024 की मेजबानी इस बार श्रीलंका कर रहा है। जिसका पूरा शेड्यूल भी सामने आ चुका है।

Advertisement

एशिया कप इस बार टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। 19 जुलाई से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। टूर्नामेंट के पहले ही दिन मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं। पहले मैच में यूएई और नेपाल की टीम आमने-सामने होगी। वहीं दूसरा मुकाबला टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है, क्योंकि इस मैच में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिलेगी। भारत और पाकिस्तान के मैच का करोड़ों फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं।

ग्रुप-ए में शामिल टीम इंडिया

महिला एशिया कप 2024 में इस बार 8 टीमें हिस्सा ले रही है। सभी आठ टीमों को 4-4 के दो ग्रुपों में बांटा गया है। टीम इंडिया को ग्रुप-ए में रखा गया है। टीम इंडिया के साथ इस ग्रुप में पाकिस्तान, यूएई और नेपाल टीम को भी रखा है। भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला 19 जुलाई को दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में ही इस टूर्नामेंट के सभी खेले जाने हैं। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया एशिया कप का खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

Advertisement

भारत के मैचों का शेड्यूल

भारत बनाम पाकिस्तान (19 जुलाई)

भारत बनाम यूएई (21 जुलाई)

भारत बनाम नेपाल (23 जुलाई)

यहां देखें सभी मैच

महिला एशिया कप 2024 के सभी मुकाबले आप स्टार स्पोर्ट्स के सभी चैनलों पर देख सकते हैं। इसके अलावा डिज्नी हॉटस्टार पर फ्री में मैचों का मजा उठा सकते हैं।

एशिया कप की सबसे सफल टीम

भारतीय टीम एशिया कप की सबसे सफल टीम है। वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट को मिलाकर टीम इंडिया ने एशिया कप के खिताब को 7 बार अपने नाम किया है। ऐसे में अब टीम इंडिया 8वीं बार इस खिताब पर कब्जा करने मैदान पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: स्टार खिलाड़ी की टीम में वापसी पर लटकी तलवार, क्या गौतम गंभीर होंगे ‘मेहरबान’?

ये भी पढ़ें:- आरोन जोंस की खुल गई किस्मत, इस टीम के लिए टी-20 लीग में मचाएंगे धमाल

Advertisement
Tags :
ind vs pakWomen Asia Cup
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement