खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Women Asia Cup 2024: भारतीय महिला टीम की लगातार दूसरी जीत, सेमीफाइनल की राह हुई आसान

Women Asia Cup 2024: महिला एशिया कप 2024 में ग्रुप ए में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने UAE को हरा दिया है। भारत ने इस मुकाबले को 78 रनों से जीता है।
05:19 PM Jul 21, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Women Asia Cup 2024: महिला एशिया कप 2024 में ग्रुप ए में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने UAE को हरा दिया है। भारत ने इस मुकाबले को 78 रनों से जीता है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए थे। 202 रन के स्कोर का पीछा करते हुए UAE की टीम निर्धारित 20 ओवर में रन 123 ही बना सकी।

Advertisement

UAE टीम की बल्लेबाजी हुई फेल

202 रन के स्कोर का पीछा करते हुए UAE की टीम का कोई भी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका। पूरी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 123 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कविशा एगोडगे ने बनाए। उन्होंने 32 गेंदों में 40 रन की पारी खेली। उनके अलावा टीम की कप्तान ईशा रोहित ओझा ने 36 गेंदों में 38 रन कोई पारी खेली।

 

Advertisement

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट दीप्ती शर्मा ने हासिल किए। उन्होंने दो विकेट हासिल किए। उनके अलावा भारत के लिए रेणुका ठाकुर सिंह, तनुजा कंवर, पूजा वस्त्रकार, राधा यादव ने भी एक-एक विकेट हासिल किया।

 

टीम इंडिया ने बनाया था बड़ा स्कोर

इससे पहले में यूएई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टीम का ये फैसला उन्ही पर उल्टा पड़ गया। टीम इंडिया ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए बना दिए थे। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 66 रनों की पारी खेली। उनका अलावा विकेटकीपर ऋचा घोष ने भी नाबाद 64 रनों की पारी खेली।

 

इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था। भारत ग्रुप ए का हिस्सा है। भारत के अलावा इस ग्रुप में पाकिस्तान, यूएई और नेपाल हैं।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका के खिलाफ इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के पहले कप्तान

ये भी पढ़ें:- नहीं थम रहा टीम इंडिया के सेलेक्शन का विवाद, अब हार्दिक के समर्थन में आए टीम इंडिया के पूर्व कोच

Advertisement
Tags :
IND W v UAE WWomen Asia Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement