अब नई टीम से खेलती नजर आएंगी स्मृति मंधाना, इस टीम से हुआ करार

Indian Cricket Team की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने एक बार फिर अपनी टीम बदल ली है। स्मृति मंधाना ने महिला बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर के साथ करार किया है। इससे पहले वो इस प्रतिष्ठित लीग में होबार्ट हरिकेंस की ओर से खेलती हुई नजर आ रही थी। 

featuredImage
Smriti Mandhana

Advertisement

Advertisement

Indian Cricket Team की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने एक बार फिर से महिला बिग बैश लीग में खेलने का फैसला किया है। इस बार वो मौजूदा चैंपियन एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलती हुई नजर आएंगी। उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ प्री-ड्रॉफ्ट ओवरसीजन कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय खिलाड़ी बन चुकी हैं। स्मृति मंधाना पिछले 10 सालों से इस लीग में खेल रही हैं। वह अब तक इस लीग में 4 टीमों के साथ खेल चुकी हैं। स्मृति मंधाना के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ी भी इस लीग में खेलती हुई नजर आएंगी।

इस टीम से खेल चुकी हैं स्मृति मंधाना

स्मृति मंधाना ने 2016 में पहली बार महिला बिग बैश लीग में हिस्सा लिया था। इसमें उन्होंने ब्रिस्बेन हीट की टीम से मैच खेला था। इसके बाद 2018-19 में उन्होंने होबार्ट हरिकेन्स की ओर से मैच खेला, जबकि 2021 में वो सिडनी थंडर्स की टीम का हिस्सा थीं। 2023 के सीजन में उन्होंने ब्रेक लिया था। इस बार उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ करार किया है। इस बार ये लीग 1 सितंबर से शुरू हो रही है।

कैसा रहा है स्मृति का प्रदर्शन 

स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया की इस प्रतिष्ठित लीग में अब तक कुल 38 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 130.01 की स्ट्राइक रेट से कुल 784 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 64 गेंदों पर नाबाद 114 रनों का रहा है। ये पारी उन्होंने 2021 में रेनेगेड्स के खिलाफ खेली थी।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के बाद अब पाकिस्तान को ICC ने भी किया शर्मसार, कर दिया बड़ा नुकसान

फिर से ल्यूक विलियम्स की निगरानी में खेलेंगी स्मृति

स्मृति मंधाना एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुख्य कोच ल्यूक विलियम्स के मार्गदर्शन में खेलती हुई नजर आएंगी। मंधाना और विलियम्स की जोड़ी ने पिछले साल विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीता था। स्मृति मंधाना और ल्यूक विलियम्स की जोड़ी द हंड्रेड में भी एक साथ नजर आ चुकी है।

क्या बोली स्मृति मंधाना

स्ट्राइकर्स से जुड़ने के बाद स्मृति मंधाना ने कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्सुक रहती हैं। स्ट्राइकर्स सफल टीमों में से एक है। टीम में वह भी अपना पूरा योगदान देने के लिए उत्साहित हैं। स्मृति मंधाने ने कहा कि वो कोच ल्यूक विलियम्स के साथ खेलने के लिए रोमांचित हैं।

19 खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया की इस लीग में भारत के कुल 19 खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में शामिल किया गया है। इनमें टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, श्रेयंका पाटिल, तितास साधु, आशा शोभना, राधा यादव, अमनजोत कौर, यास्तिका भाटिया, शिखा पांडे, स्नेह राणा, हेमलता दयालन, सजना सजीवन, मन्नत कश्यप, मेघना सब्बिनेनी, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेश्राम और मेघना सिंह शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल जारी, जानें भारत-पाकिस्तान में कब होगी टक्कर?

Open in App
Tags :