whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Women’s T20 World Cup: बांग्लादेश में नहीं होगा विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024! इस देश को मिल सकती है मेजबानी

Women's T20 World Cup 2024: बांग्लादेश से विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप शिफ्ट किया जा सकता है। ये आईसीसी टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर तक होगा। बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता की वजह से ICC इसे दूसरे देश में शिफ्ट करने का फैसला ले सकती है।
07:47 PM Aug 20, 2024 IST | Ashutosh Singh
women’s t20 world cup  बांग्लादेश में नहीं होगा विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024  इस देश को मिल सकती है मेजबानी

Women's T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के हुए तख्तापलट के बाद वहां के हालात ठीक नहीं हैं। इसका असर अब क्रिकेट पर भी पड़ने लगा है। आईसीसी ने 3 अक्टूबर से शुरू हो रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ा फैसला लेने का मन बना लिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस टूर्नामेंट का आयोजन अब बांग्लादेश के बजाए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो सकता है। जल्द ही इसको लेकर आईसीसी अधिकारिक बयान जारी कर सकता है। बता दें कि 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। टी20 वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। हर टीम ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है।

बांग्लादेश में हालात ठीक नहीं

बांग्लादेश में जुलाई महीने में छात्रों ने आरक्षण को लेकर सरकार के फैसले के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था। ये आंदोलन बाद में हिंसक हो गया था। इस प्रदर्शन की वजह से बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा था। बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद से ही वहां के हालात ठीक नहीं हुए हैं। पूरे देश में हिंसा भड़की हुई है। वहां पर हिंदुओं समेत अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cricbuzz (@cricbuzzofficial)

ऐसे हालात में वहां पर टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे हैं। आईसीसी लगातार वहां के हालात पर नजर बनाए हुए है। इसके बाद से ही आईसीसी नए मेजबान देश की तलाश कर रही है। जिम्बाब्वे ने भी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने की इच्छा जताई है। हालांकि बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि वो इस टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं करना चाहता है।

ये भी पढ़ें: स्टेज पर बेहोश हुईं विनेश, परेशान हुए बजरंग और ताऊ महावीर फोगाट; देखें Video

सभी देशों ने जताई थी चिंता

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी की वर्चुअल बोर्ड मीटिंग में मंगलवार (20 अगस्त) को हुई थी। इ मीटिंग में अभी देशों में बांग्लादेश के मौजूदा हालात को लेकर चिंता जाहिर की थी। इसके बाद से ही ये माना जा रहा है कि अब इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हो सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी तक आईसीसी ने कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: Video: विनेश फोगाट की अपील पर CAS के 24 पन्नों में क्या? गिनाई हैरान करने वाली वजह 

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो