whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

T20 WC 2024: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए ICC का बड़ा ऐलान, जानें महामुकाबले में कौन संभालेगा अंपायरिंग की भूमिका?

T20 World Cup 2024: यूएई में होने वाले महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की टीमें छह अक्टूबर को आमने-सामने होंगी। इस मैच को लेकर आईसीसी ने बड़ा ऐलान कर दिया है।
09:13 AM Sep 28, 2024 IST | Mohan Kumar
t20 wc 2024  भारत पाकिस्तान मैच के लिए icc का बड़ा ऐलान  जानें महामुकाबले में कौन संभालेगा अंपायरिंग की भूमिका
india pakistan fans

India vs Pakistan Match: अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मैदानी अंपायरों की घोषणा कर दी गई है। ऑस्ट्रेलिया की एलोइस शेरिडन और दक्षिण अफ्रीका की लॉरेन एजेनबैग को इस हाई-प्रोफाइल मैच के लिए मैदानी अंपायर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज की जैकलीन विलियम्स छह अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच की टेलीविजन अंपायर होंगी।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को तीन से 20 अक्टूबर तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए मैच अंपायरों की लिस्ट जारी की। इस वर्ल्ड कप के लिए सभी मैच अंपायर्स महिलाएं हैं। आईसीसी ने बताया कि टूर्नामेंट में भारत की ओर से जीएस लक्ष्मी मैच रेफरी होंगी, जबकि वृंदा राठी एकमात्र भारतीय अंपायर होंगी। टूर्नामेंट की शुरुआत 3 अक्टूबर को बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच शुरुआती मुकाबले से होगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर में आज भी बारिश बिगाड़ेगी मैच का मजा, जानें कैसा है मौसम

4 अक्टूबर से भारतीय टीम करेगी आगाज

भारतीय अपने अभियान की शुरुआत 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा। इस मैच में विलियम्स और इंग्लैंड की अन्ना हैरिस अंपायरिंग करेंगी और पोलोसाक टीवी अंपायर होंगी। 9 अक्टूबर को भारत को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है, जहां न्यूजीलैंड की किम कॉटन जीलैंड और एजेनबैग ऑन-फील्ड अंपायर होंगी, जबकि इंग्लैंड की सुजैन रेडफर्न टीवी अंपायर की भूमिका में रहेंगी।

Advertisement

बांग्लादेश को करनी थी टूर्नामेंट की मेजबानी

आईसीसी ने बताया कि 17 अक्टूबर, 18 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल और फाइनल के लिए अंपायर और मैच रेफरी की घोषणा बाद में की जाएगी। बता दें कि टूर्नामेंट के नौवें एडीशन की मेजबानी बांग्लादेश द्वारा की जानी थी, लेकिन देश में राजनीतिक अशांति के कारण इसे संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट कर दिया गया।

ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजीवन सजना।

यह भी पढ़ें: Video: ‘हेड कोच गैरी कर्स्टन से जल्द ही छीन जाएगा उनका पद’, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने किया बड़ा दावा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो