whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Women's Asia Cup 2024: श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को सौंपी कमान

Women's Asia Cup 2024 Sri Lanka Squad: श्रीलंका ने महिला एशिया कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। चमारी अटापट्टू को कप्तानी सौंपी गई है। श्रीलंका के स्क्वाड में 15 खिलाड़ी शामिल हैं।
12:39 AM Jul 18, 2024 IST | Pushpendra Sharma
women s asia cup 2024  श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान  इस खिलाड़ी को सौंपी कमान
एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान।

Women's Asia Cup 2024 Sri Lanka Squad: जहां एक ओर भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है तो वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की महिला टीम एशिया कप खेलने के लिए अपनी तैयारियों को फाइनल कर चुकी है। बुधवार को श्रीलंका ने एशिया कप के लिए टीम का ऐलान किया। श्रीलंका ने 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है।

18 साल की खिलाड़ी को मिली जगह

टीम की कमान चमारी अटापट्टू को दी गई है। इस टीम में श्रीलंका ने महज 18 साल की सलामी बल्लेबाज विश्मी गुणारत्ने को जगह दी है। विश्मी ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। दूसरी ओर मध्यक्रम की बल्लेबाज कविशा दिलहारी ने भी इस दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए महफिल लूटी। हर्षिता समरविक्रमा ने भी श्रीलंका की एशिया कप टीम में जगह बनाई है। हर्षिता ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में अर्धशतक जड़ा था। उनकी शानदार फिफ्टी की वजह से श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। श्रीलंका इस टूर्नामेंट को जीतने की दावेदार है। श्रीलंका ने पिछले एक साल में में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दोनों को हराया है।

श्रीलंका की एशिया कप टीम:

चमारी अटापट्टू (कप्तान), हासिनी परेरा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, विशमी गुणरत्ने, हर्षिता समरविक्रमा, अनुष्का संजीवनी, इनोशी प्रियदर्शनी, काव्या कविंदी, सुगंधिका कुमारी, उदेशिका प्रबोधनी, अचिनी कुलसुरिया, शशिनी गिम्हानी, अमा कंचना, सचिनी निसानसाला।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: 3 खिलाड़ियों को आराम, 2 की वापसी संभव, गौतम गंभीर की सिलेक्टर्स के साथ कैसी रही मीटिंग? 

आठ टीमें लेंगी हिस्सा 

आपको बता दें कि इस बार महिला एशिया कप में आठ टीमें हिस्सा लेंगी। भारत, यूएई, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के अलावा इस बार थाईलैंड, नेपाल और मलेशिया की टीम भी हिस्सा ले रही है। ऐसे में इस टूर्नामेंट का रोमांच बढ़ जाएगा। ग्रुप-ए में भारत के साथ ही नेपाल, पाकिस्तान और यूएई को रखा गया है तो वहीं ग्रुप-बी में बांग्लादेश, मलेशिया, श्रीलंका और थाईलैंड की टीम शामिल है। हर टीम अपने ग्रुप में दूसरी टीम से मुकाबले खेलेगी। इस तरह टीमों को कुल 3 मैच खेलने का मौका मिलेगा। जिसमें जीत हासिल कर वे सेमीफाइनल का सफर तय करेंगी।

ये भी पढ़ें: Video: यूनुस खान का फेवरेट प्लेयर है भारत का ये बल्लेबाज, कप्तान बनने का दावेदार 

भारत-पाकिस्तान के बीच 19 जुलाई को मुकाबला 

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 19 जुलाई शुक्रवार को होगा। ये मैच दांबुला में खेला जाएगा। इससे पहले नेपाल और यूएई के बीच मुकाबले से टूर्नामेंट की शुरुआत इसी दिन होगी। एशिया कप का फाइनल 28 जुलाई को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: बॉलिंग कोच की रेस में सबसे आगे ये दिग्गज, इंटरनेशनल क्रिकेट में चटकाए हैं 610 विकेट 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: वेस्ट इंडीज ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, इंग्लैंड की टीम में एंडरसन की जगह धाकड़ गेंदबाज की एंट्री 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो